32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: चतरा पुलिस टीम पर हमले में शामिल उग्रवादी रमेश मुंडा को जेल

Jharkhand Breaking News LIVE: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दिनभर की जरूरी खबरें हम आपको यहां देंगे. बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

चतरा पुलिस टीम पर हमले में शामिल उग्रवादी को जेल

चतरा: पुलिस टीम पर हमला करने वाले एक टीएसपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी रमेश मुंडा हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के जोरदाग गांव का रहने वाला है. उसके पास से एक मोबाइल जब्त किया गया. यह जानकारी एसडीपीओ संदीप सुमन ने दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि सात फरवरी को अफीम नष्ट कर लौट रही पुलिस टीम पर हमले में शामिल उग्रवादी रमेश मुंडा सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा जानेवाली पक्की सड़क पावर हाउस की तरफ आया हुआ. सूचना के आलोक में छापेमारी टीम का गठन किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

चतरा पुलिस टीम पर हमले में शामिल उग्रवादी को जेल

चतरा: पुलिस टीम पर हमला करने वाले एक टीएसपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी रमेश मुंडा हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के जोरदाग गांव का रहने वाला है. उसके पास से एक मोबाइल जब्त किया गया. यह जानकारी एसडीपीओ संदीप सुमन ने दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि सात फरवरी को अफीम नष्ट कर लौट रही पुलिस टीम पर हमले में शामिल उग्रवादी रमेश मुंडा सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा जानेवाली पक्की सड़क पावर हाउस की तरफ आया हुआ. सूचना के आलोक में छापेमारी टीम का गठन किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पलामू में सड़क हादसा, बाइक सवार समेत दो की मौत, दो लोग घायल

मेदिनीनगर: पलामू जिले के विश्रामपुर बी मोड़ मुख्य पथ पर अमन पेट्रोल के समीप रविवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में बाइक सवार समेत दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग घायल हैं. घटना की सूचना मिलने पर विश्रामपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया. इस घटना में बाइक सवार नाबालिग चंदन राम की मौत घटनास्थल पर हो गयी, जबकि 55 वर्षीय जोगेद्र पांडेय उर्फ जोकी की मौत इलाज के दौरान हो गयी. मृतक जोकी पांड़ेय रेहला स्थित ग्रासिम इंडस्ट्रीज में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी थे.

लोहरदगा में उग्रवादियों ने जेसीबी ऑपरेटर को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

कुड़ू(लोहरदगा), अमित कुमार राज: लोहरदगा के कुड़ू में उग्रवादियों ने फायरिंग की. इसमें सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी के ऑपरेटर को गोली लग गयी. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए आकर्षणी पीठ पर झामुमो विधायक ने की पूजा

खरसावां: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए खरसावां से झामुमो के विधायक दशरथ गागराई ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आकर्षणी पीठ पर जाकर पूजा-अर्चना की.

खूंटी से अफीम की खेती करनेवाले तीन लोग अरेस्ट

खूंटी जिले में अफीम की खेती करनेवाले किसान अब अफीम के फल से तरल अफीम निकालने लगे हैं. मुरहू थाना क्षेत्र और अड़की थाना क्षेत्र से अफीम में चीरा लगाकर तरल अफीम निकालते तीन लोग गिरफ्तार किये गये हैं. सोमवार को एसडीपीओ वरूण रजक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी दी.

कदमा शास्त्रीनगर दंगा केस में बीजेपी नेता नंदजी प्रसाद समेत अन्य को अग्रिम जमानत

जमशेदपुर: कदम शास्त्रीनगर दंगा केस में बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नंदजी प्रसाद, विश्व हिंदू परिषद नेता अजय गुप्ता समेत एक दर्जन को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिली है.

विधायक मथुरा महतो ने सदन में टुंडी में एप्रोच रोड व तोपचांची में फुट ब्रिज का मामला उठाया

टुंडी (चंद्रशेखर सिंह ): विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में शून्य काल में टुंडी प्रखंड की जाताखूटी पंचायत के जाताखूटी मोड़ से गुलियाडीह होते हुए बराकर नदी तक निर्माणाधीन पुल तक एवं सिंदूआरीटांड़ पुलिया से लहरबाडी बराकर नदी पुल तक ग्रामीणों के आवागमन की असुविधा को देखते हुए अप्रोच रोड बनवाने की मांग की. विधानसभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन के नियम 263(1)के तहत तोपचांची के मानटांड़ में टीएपी उच्च एवं मध्य विद्यालय तथा कस्तूरबा गांधी विद्यालय है, उसके बगल से एनएच 2(जीटी) रोड गुजरती है. रोड क्रॉसिंग के दौरान सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. इसलिए सुलभ आवागमन को लेकर फुट ब्रिज का निर्माण कराने की मांग की.

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुरुडीह आरओबी का किया ऑनलाइन उद्घाटन

खरसावां : झारखंड के सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर बुरुडीह (राजखरसावां-माहलिमोरुप स्टेशन के बीच) में बने रेलवे ओवर ब्रिज का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से ऑनलाइन उद्घाटन किया.

गिरिडीह के तिसरी में अंचल कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, एसीबी ने दबोचा

गिरिडीह के तिसरी में एक अंचल कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. अंचल कर्मचारी राम नरेश चौधरी को एसीबी की टीम ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह 5 हजार रुपए रिश्वत ले रहा था.

भाजपा में शामिल हुईं गीता कोड़ा

सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की सांसद गीता कोड़ा ने भाजपा की सदस्यता ले ली है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राजधानी रांची में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

गीता कोड़ा कांग्रेस छोड़कर थोड़ी देर में थामेंगी भाजपा का हाथ

कांग्रेस नेता और सांसद गीता कोड़ा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहीं हैं. थोड़ी देर में वह रांची स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी का दामन थाम लेंगी. विधानसभा का सत्र स्थगित होने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भाजपा कार्यालय के लिए निकल गए हैं. प्रदेश कार्यालय में वह गीता कोड़ा एवं उनके समर्थकों को भाजपा में शामिल कराएंगे.

गिरिडीह में हत्या मामले में दंपती गिरफ्तार

गिरिडीह जिले के डुमरी थाना क्षेत्र में हत्या के आरोप में एक दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पति-पत्नी को जेल भेज दिया गया है. एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.

JSSC CGL पेपर लीक मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग

JSSC CGL पेपर लीक के मुद्दे पर झारखंड विधानसभा में सोमवार को जोरदार हंगामा हुआ. विपक्ष ने पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग की है. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

झारखंड में इन स्टेशनों का होगा पुनर्विकास

  • टाटानगर
  • चक्रधरपुर
  • गोड्डा
  • डांगोवापोसी
  • चाईबासा
  • गम्हरिया
  • सीनी
  • दुमका
  • देवघर
  • जामताड़ा
  • विद्यासागर
  • बड़ाजामदा जंक्शन
  • हैदरनगर
  • मोहम्मदगंज
  • बालसिरिंग
  • बानो
  • गंगाघाट
  • बासुकिनाथ
  • लोहरदगा
  • रामगढ़ कैंट
  • ओरगा
  • गोविंदपुर रोड
  • टाटीसिल्वे
  • मूरी जंक्शन
  • सिल्ली
  • शंकरपुर
  • नामकुम
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड को देंगे कई सौगातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के 27 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की सौगात देंगे. इसके तहत स्टेशनों को सिटी सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा. रूफ प्लाजा, शॉपिंग जोन, फूड कोर्ट, बच्चों के खेलने के लिए क्षेत्र जैसी सुविधाएं इन स्टेशनों पर उपलब्ध करवाई जाएगी. अलग-अलग प्रवेश एवं निकास द्वार बनाए जाएंगे. बहुस्तरीय पार्किंग, लिफ्ट, एस्कलेटर, लाउंज, वेटिंग रूम, ट्रैवलेटर, दिव्यांगजन अनुकूल सुविधाएं, मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी के एकीकरण से पुनर्विकसित स्टेशन क्षेत्र सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बनेंगे.

    हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

    झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इसके बाद तय होगा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होंगे या नहीं. हेमंत सोरेन ने ईडी की विशेष अदालत के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति देने वाली याचिका खारिज कर दी गई थी. हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ पूरी होने के बाद ईडी की विशेष अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस समय हेमंत सोरेन रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद हैं.

    Prabhat Khabar App :

    देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

    अन्य खबरें