37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोड्डा में 29वें नेशनल नेटबॉल प्रतियोगिता का भव्य उदघाटन

उदघाटन के पूर्व सभी राज्यों की टीम ने गांधी मैदान में मार्च पास्ट किया. नेशनल नेटबॉल के अध्यक्ष हरिओम कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि गोड्डा नेटबॉल संघ व जिला प्रशासन ने आज राज्य में देश भर के खिलाड़ियों को बेहतर प्रर्दशन कराने का मौका दिया है.

गोड्डा : स्थानीय गांधी मैदान में सप्ताह भर चलने वाले नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप का शुभारंभ भव्य कार्यक्रम के बीच गुरुवार को किया गया. डीसी जिशान कमर, एसपी नाथू सिंह मीणा एवं नेशनल नेटबॉल के अध्यक्ष हरिओम कौशिक के साथ ही जिला खेल पदाधिकारी व नेट बॉल के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर उदघाटन किया. 21 से 27 दिसंबर तक आयोजित 29वां सब जूनियर ट्रेडिशनल व फर्स्ट फाइव प्रतियोगिता में कुल 27 राज्यों के बालक व बालिका खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

खिलाड़ियों ने किया मार्च पास्ट

उदघाटन के पूर्व सभी राज्यों की टीम ने गांधी मैदान में मार्च पास्ट किया. नेशनल नेटबॉल के अध्यक्ष हरिओम कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि गोड्डा नेटबॉल संघ व जिला प्रशासन ने आज राज्य में देश भर के खिलाड़ियों को बेहतर प्रर्दशन कराने का मौका दिया है. इससे पहले उनकी ओर से इस बात की उम्मीद थी कि हरियाणा ही खेलों का राज्य है. मगर आज गोड्डा की तैयारी ने इस बात को मिथ्या साबित कर दिया. ज़िला प्रशासन इजाजत दे, तो मार्च-अप्रैल में होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता का जोनल प्रशिक्षण कैंप इसी ग्राउंड में किया जाएगा. डीसी श्री कमर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता आपकी है. आप अच्छे ढंग से खेलें. जिला प्रशासन आपको हर तरह की सहयोग प्रदान करेगी. वहीं एसपी ने कहा कि खेल में आये पूरे भारत के खिलाड़ियों ने गांधी मैदान को एकता के सूत्र को पिरोने का काम किया है. सभी भाषा व संस्कृति को यहां एक साथ देखकर उनकी भावना भी प्रबल हो रही है. बताते चलें कि खेल के आयोजन कमेटी के सचिव विधायक दीपीका पांडेय सिंह की पहल पर ही राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिता का आयोजन गांधी मैदान में किया जा रहा है. श्रीमती पांडेय शुक्रवार के खेल में शामिल रहेंगी. उनके द्वारा लगातार 27 दिसंबर तक कार्यक्रम का सफल संचालन किया जायेगा. उदघाटन के उपरांत विभिन्न राज्यों की टीम का खेल हुआ, जिसमें राज्यों की टीम का रिजल्ट इस प्रकार रहा.

बालक वर्ग में

हरियाणा बनाम ओडिसा के बीच मैच में हरियाणा की टीम ने ओडिसा को 27-07 से परास्त किया. कर्नाटक बनाम गुजरात के बीच मैच में कर्नाटक की टीम ने 35-06 से गुजरात को शिकस्त दिया. उत्तराखंड बनाम मध्य प्रदेश के बीच मैच के दौरान मध्य प्रदेश की टीम के 33-16 में मध्य प्रदेश वीनर रहा. उत्तर प्रदेश व दिल्ली के बीच आयोजित मैच के दौरान उत्तर प्रदेश विजेता रहा. उसने 31-19 के अंतर पर दिल्ली को पराजित किया. पंजाब बनाम मणिपुर के बीच हुए मुकाबले में पंजाब की टीम ने मणिपुर को 22-08 से पराजित किया. बालिका समूह में असम बनाम पंजाब के बीच मुकाबले में पंजाब की टीम ने 21 -28 गोल के अंतराल में मुकाबला अपने नाम किया. वहीं तमिलनाडु बनाम पांडुचेरी के बीच मुकाबले में तमिलनाडु की टीम ने 19-08 गोल के अंतर पर पांडीचेरी को शिकस्त दिया. मणिपुर व मध्य प्रदेश की टीम के बीच हुए मुकाबले में मणिपुर की टीम ने 14-11 के गोल के आधार पर विजय हासिल कर लिया. इस दौरान केरला व बिहार के बीच हुए मुकाबले में केरला की टीम ने बिहार पर कब्जा जमा लिया. गोल का अंतर 24-11 रहा.

Also Read: गोड्डा : 29वां नेशनल नेटबॉल सबजूनियर चैंपियनशिप 21 दिसंबर से, खिलाड़ियों का लगेगा महाकुंभ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें