36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घाटशिला : महिला शौचालय के दरवाजे पर लग रही मछली दुकान, बदबू से परेशानी

चाकुलिया नगर पंचायत प्रशासन की ओर से करोड़ों रुपयों की लागत से शहर में दर्जनों शौचालय का निर्माण कराया गया है. जिनमें से महज एक या दो शौचालय ही सुचारू रूप से संचालित हैं. अन्य बिना इस्तेमाल के बेकार पड़े हैं.

राकेश सिंह, चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत प्रशासन की ओर से करोड़ों रुपयों की लागत से शहर में दर्जनों शौचालय का निर्माण कराया गया है. जिनमें से महज एक या दो शौचालय ही सुचारू रूप से संचालित हैं. अन्य बिना इस्तेमाल के बेकार पड़े हैं. कई स्थानों पर गंदगी के कारण लोग शौचालय का इस्तेमाल नहीं करते. हाल ही में बिरसा चौक पर एक शौचालय का निर्माण कराया गया. लेकिन विभागीय अनदेखी के कारण सरकार द्वारा खर्च राशि का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. महिला शौचालय के दरवाजे के समीप ही मछली विक्रेता अपनी दुकान लगा देते हैं. पुरुष शौचालय के आस-पास फल विक्रेताओं का कब्जा हो जाता है. इस परिस्थिति में महिलाएं शौचालय में प्रवेश ही नहीं कर पा रही हैं. दूसरी ओर शौचालय की गंदगी से आसपास के लोग परेशान हो रहे हैं.

सुलभ इंटरनेशनल को मिला चाकुलिया के साथ शौचालयों का जिम्मा : चंदन कुमार

चाकुलिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी चंदन कुमार ने कहा कि सुलभ इंटरनेशनल के साथ करार हो चुका है. बहुत जल्द चाकुलिया के प्रमुख स्थानों पर स्थित सात शौचालयों के संचालन का जिम्मा सुलभ इंटरनेशनल को सौंप दिया जायेगा. सुलभ इंटरनेशनल की ओर से शौचालय की साफ-सफाई से लेकर सुचारू रूप से संचालित करने की तमाम जिम्मेदारी होगी. लोग इसका इस्तेमाल नि:शुल्क कर सकेंगे. नगर पंचायत प्रशासन की ओर से इसके बदले सुलभ इंटरनेशनल को भुगतान किया जायेगा.

इन सात शौचालयों का जिम्मा सुलभ इंटरनेशनल को मिला

नागा बाबा कॉलोनी स्थित शौचालय, मुस्लिम बस्ती हाट चाली परिसर शौचालय, डाक बंगला परिसर शौचालय, बिरसा चौक स्थित शौचालय, कमारीगोड़ा पक्का घाट तालाब के किनारे स्थित शौचालय, नामोपाड़ा स्थित शौचालय, प्रखंड कार्यालय जाने वाली सड़क के किनारे मोनीस पार्क के समीप स्थित शौचालय.

Also Read: घाटशिला : पूर्व एसडीओ के फर्जी अकाउंट से ठगी कर रहे अपराधी, चाकुलिया के दर्जनों लोगों को भेजा गया संदेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें