26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शादी की तैयारियों में मददगार हैं ये एप्स, गेस्ट लिस्ट से पेमेंट डिटेल्स चुटकियों में करता हैं मेंटेन

एक बार फिर से शादियों का सीजन स्टार्ट हो गया है. शादी की तैयारियों से संबंधित छोटे-बड़े हजार काम होते हैं. ऐसे में कुछ एप्स है आपके इन कामों में मददगार साबित हो सकते हैं. आप इन्हें गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकती हैं. इन एप्स की मदद से आप गेस्ट लिस्ट […]

एक बार फिर से शादियों का सीजन स्टार्ट हो गया है. शादी की तैयारियों से संबंधित छोटे-बड़े हजार काम होते हैं. ऐसे में कुछ एप्स है आपके इन कामों में मददगार साबित हो सकते हैं. आप इन्हें गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकती हैं. इन एप्स की मदद से आप गेस्ट लिस्ट बनाने, पेमेंट डिटेल्स मेंटेन करने, प्रोफेशनल्स को सर्च करने जैसे कामों को चुटकियों में निपटा सकती हैं.
WeddingHappy
इस एप्प में शादी के हर फंक्शन की तारीख के हिसाब से आप काम तय कर सकती है. इसका पेमेंट ट्रैकिंग फीचर आपके लेन-देन का ब्यौरा मेंटेन करता है. आप इस एप्प की सहायता से वेंडर मैनेजमेंट से लेकर वेडिंग प्रोफेशनल्स तक को आसानी से ढूंढ सकती हैं. शादी की तैयारियां कहां तक पहुंची हैं, इसके बारे में भी यह एप्प आपको समय-समय पर बताता है.
wedplanner
यह एप्प शादी में आनेवाले गेस्ट की लिस्ट सहित अन्य सभी जरूरी कामों की लिस्ट बनाने में सहायता करता है. इससे आप उन कामों को जरूरत के अनुसार समय पर पूरा कर सकती हैं. यह एप्प आपके बजट के अनुसार वेडिंग डेस्टिनेशन, कपड़े, गहने, इन्विटेशन स्टोर्स, होटल, गिफ्ट्स आदि के लिए सुटेबल वेंडर्स को ढूंढने में भी आपकी सहायता करता है.
Wedding LookBook
शादी में एक बड़ी टेंशन होती है अलग-अलग रस्मों के अनुसार सुटेबल ड्रेसेज, ज्वेलरीज और एसेसरीज डिसाइड करने की. यह एप्प आपकी इस टेंशन को दूर करने में मदद कर सकता है. यह एक साथ कई विकल्प पेश कराता है. यह एप्प आपके लोकेशन से नजदीक के क्लॉथ व ज्वेलरी स्टोर का एड्रेस भी आपको सजेस्ट करता है.
Tie the Knot
इस एप्प में आप शादी की सारी डिटेल्स जैसे मैरिज, एंगेजमेंट, डिनर, रिसेप्शन आदि स्पेशल इंवेट्स की तारीख को फीड कर सकती हैं. फिर आपको अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को यह एप्प डाउनलोड करने के लिए इनवाइट करना है. इसके बाद आपके सभी मेहमानों तक शादी की सारी डिटेल्स बिना कार्ड दिये ही पहुंच जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें