1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. which is the worlds most popular emoji why are emojis yellow in colour know the answers here rjv

EMOJI का रंग पीला ही क्यों होता है? दुनिया में किस इमोजी का होता है सबसे ज्यादा इस्तेमाल? यहां जानें जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
world's most popular emoji
world's most popular emoji
fb

Most Popular Emoji : हर रोज हम कभी मैसेज और कई बार सोशल मीडिया पर तरह के इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे पसंदीदा इमोजी कौन है, तो आप शायद सोच में पड़ जाएं. हम आपको बता दें कि खुशी के आंसू के साथ खिलखिलाकर हंसता हुआ इमोजी दुनिया का सबसे पसंदीदा इमोजी है. यह जानकारी अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी और चीन की पीकिंग यूनिवर्सिटी द्वारा 212 देशों के 4.27 करोड़ मैसेजेज के आधार पर की गई रिसर्च के बाद सामने आयी है.

सबसे पॉपुलर इमोजी को लेकर किये गए इस रिसर्च की रिपोर्ट में बताया गया है कि अलग-अलग महाद्वीपों में रहने वाले अलग-अलग संस्कृति के लोगों ने चैटिंग करते समय सबसे अधिक खुशी के आंसू वाले इमोजी का ही इस्तेमाल किया है.

इसके बाद स्थान पर हार्ट इमोजी और तीसरे स्थान पर हार्ट आइज इमोजी को जगह मिली है. इस रिसर्च की मानें तो फ्रेंच लोग सबसे ज्यादा हार्ट वाले इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, जबकि अमेरिकन और रशियन लोगों की पहली पसंद खुशी के आंसू वाले इमोजी हैं.

इमोजी का रंग पीला ही क्यों होता है?

इमोजी का रंग पीला होने की कई वजहें हैं. पीला रंग हंसी-मजाक और खुशी का प्रतीक होता है. एक्सपर्ट्स की मानें, तो इमोजी का रंग व्यक्ति के स्किन टोन से काफी मिलता जुलता है. इस वजह से ये पीले होते हैं.

दूसरी ओर, पीले रंग पर हंसी का भाव ज्यादा अभिव्यक्त होता है. वहीं, लोग जब खिलखिलाकर हंसते हैं, उस समय उनका चेहरा हंस-हंसकर पीला पड़ जाता है. इन्हीं वजहों से ज्यादातर इमोजी का रंग पीला होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें