1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 2020 mahindra thar suv of mahindra and mahindra secures 4 star in global ncap safety rating car crash test safest cars in india latest updates all you need to know rjv

2020 Mahindra Thar सेफ्टी के मामले में हिट, Global NCAP कार क्रैश टेस्ट में मिले इतने स्टार्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mahindra Thar 2020 crash test
Mahindra Thar 2020 crash test
twitter

2020 Mahindra Thar Safety Rating, Global NCAP: महिंद्रा की नयी पेशकश ऑल न्यू 2020 थार को बाजार में बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है. यह ऑफ रोड SUV दिखने में जितनी स्टाइलिश है, सेफ्टी के लिहाज से उतनी ही दमदार भी है. हाल ही में ग्लोबल NCAP ने इसका क्रैश टेस्ट किया है, जिसमें एडल्ट और चाइल्ड की सेफ्टी के लिए इसे रेटिंग दी गई है. इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) टेस्ट में भी इसने अच्छा परफॉर्म किया है.

2020 महिंद्रा थार को कुछ समय पहले ही बाजार में लॉन्च किया गया है. कंपनी इस SUV को कई बदलावों के साथ लेकर आयी है और इसे बिलकुल नये प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. ग्लोबल एनकैप द्वारा किये गए टेस्ट में थार को एडल्ट व चाइल्ड सेफ्टी दोनों के लिए चार स्टार रेटिंग्स प्राप्त हुई हैं. यह महिंद्रा ऐंड महिंद्रा कंपनी की XUV 300 के बाद दूसरी कार है, जो इस टेस्ट में पास हो गई है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इससे जुड़ा एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

2020 महिंद्रा थार के जिस मॉडल पर टेस्ट किया गया है, उसमें 2 एयरबैग्स सामने स्टैण्डर्ड रूप से दिये गए थे. ग्लोबल एनकैप की टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार ड्राईवर व पैंसेजर के सिर व गले को पर्याप्त प्रोटेक्शन मिली है, वहीं ड्राईवर की छाती को भी नुकसान नहीं हुआ है. SUV के पूरे स्ट्रक्चर को स्थिर कहा गया लेकिन फुटवेल एरिया को अस्थिर बताया गया है.

2020 महिंद्रा थार पर साइड इम्पैक्ट यू95 टेस्ट भी किया गया, जिसे थार ने आसानी से पास कर लिया है. कुल मिलाकर यह ऑफ रोड SUV टेस्ट में पास हो गई है. इस पर ग्लोबल एनकैप का कहना है कि महिंद्रा की ग्राहकों के लिए सुरक्षित कार बनाने की प्रतिबद्धता दिखी है और इससे भारतीय बाजार में अच्छी सेफ्टी वाली कार लाना मुमकिन हो जाता है.

बताते चलें कि 2020 महिंद्रा थार में डुअल एयरबैग के साथ ABS और रियर पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड रूप से दिये गए हैं. भारतीय वाहन बाजार में इसे 9.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें