1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. new 2020 mahindra thar unveiled in india know price features launch date bookings details mahindra thar suv mahindra thar 2020 unveiled mahindra thar 2020 launch rjv

2020 Mahindra Thar: नये अवतार में आयी महिंद्रा थार, जानें क्या कुछ बदल गया इस धांसू SUV में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2020 mahindra thar revealed
2020 mahindra thar revealed
m&m

2020 Mahindra Thar Price & Features: अपनी दमदार एसयूवी गाड़ियों के लिए मशहूर कंपनी, महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय ऑफरोंडिंग व्हीकल Thar 2020 को भारत में पेश कर दिया है. नयी महिंद्रा थार अपने पुराने मॉडल की तुलना में साइज के मामले में बड़ी है. इसे लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है.

Mahindra Thar को भारत में सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया गया था और अब पहली बार कंपनी ने इसके डिजाइन को अपडेट किया है. नयी 2020 Mahindra Thar में क्या कुछ बदला है, आइए जानें-

2020 Mahindra Thar के डिजाइन की बात सबसे पहले करें, तो इसके एक्स्टीरियर का डिजाइन काफी हद तक पहले से मेल खाता है. हालांकि इसे फ्रंट से देखेंगे तो आपको इसमें कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे. इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल शामिल है. थार में 18-इंच के टायर और लंबे व्हीलबेस का भी इस्तेमाल किया गया है.

नयी महिंद्रा थार के इंटीरियर्स पर गौर करें, तो इसमें सात इंच की ड्रिजिल रेसिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करती है. इसके अलावा कार की पिछली सीटें अब सामने की ओर दी गई हैं, जबकि स्पीकर कार के टॉप पर लगाये गए हैं. यहां सबसे अच्छी बात यह है कि कार की अपहोल्सट्री पूरी तरह से वाशेबल है.

2020 Mahindra Thar को कंपनी ने दो इंजन विकल्प 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ उतारा है. इसके साथ ही इस टफ एसयूवी में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है. भारत में थार कई रूफ ऑप्शंस- हार्ड टॉप, सॉफ्ट टॉप और पहली बार कन्वर्टिबल टॉप में उपलब्ध होगी.

नयी महिंद्रा थार छह कलर ऑप्शंस- रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नेपोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकऑन बेज में उपलब्ध होगी. इसके साथ ही इस कार को दो वेरिएंट AX और LX के साथ कंपनी 2 अक्तूबर 2020 को भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए लॉन्च करेगी. इसकी कीमत का खुलासा भी उसी दिन होगा और प्री-बुकिंग उसी दिन से शुरू होगी.

नयी थार को भारत में डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन नासिक प्लांट में हुआ है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोबाइल बिजनेस के चीफ डिजाइनर, रामकृपा अनंथन ने कहा, थार एक आइकॉन है. ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान रखते हुए हमने थार के कई पहलुओं में बदलाव किये हैं. हमने इसे मॉर्डन और ज्यादा सुरक्षित बनाया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें