1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. violence during sixth phase voting in north 24 parganas of west bengal bloodsheded body of woman recovered at habra bombing reported at amdanga area mtj

उत्तर 24 परगना में हिंसा: हाबरा में खून से लथपथ शव मिला, आमडांगा में बमबाजी, खड़दह में TMC नेता का सिर फोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण कर रहे भाजपा नेता पवन सिंह
सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्रों का भ्रमण कर रहे भाजपा नेता पवन सिंह
प्रभात खबर

कोलकाता (मनोरंजन सिंह) : उत्तर 24 परगना जिला में चुनाव के दो दिन पहले शुरू हुआ हिंसा का दौर जारी है. गुरुवार (22 अप्रैल) की सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के बाद बीजपुर में मारपीट हुई, तो बुधवार देर रात कई जगहों से हिंसा की खबरें आयीं. जिला के आमडांगा थाना अंतर्गत रहाना इलाके में बुधवार देर रात जोरदार बमबाजी हुई. गुरुवार सुबह हाबरा में खून से लथपथ एक शव बरामद हुआ. इस संबंध में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

बताया गया है कि गुरुवार की सुबह हाबरा के कईपुकुर इलाके में एक लहूलुहान शव बरामद हुआ. शव मिलने के बाद इलाके के लोगों में डर का माहौल है. अज्ञात व्यक्ति का शव एक जमींदार के गेट के सामने से बरामद हुआ है. मृतक की पहचान नहीं हो पायी है. मृतक के शरीर पर कई जगह आघात के निशान हैं. इसके पीछे कोई राजनीति कारण है या नहीं, पुलिस इसकी जांच कर रही है. चुनाव आयोग ने इस संबंध में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले, उत्तर 24 परगना जिला के ही आमडांगा थाना अंतर्गत रहाना इलाके में बुधवार देर रात जमकर बमबाजी हुई. जानकारी के मुताबिक, 10 से 12 बम फेंके गये. इस घटना से भी इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है. इलाके के लोगों का कहना है कि देर रात तृणमूल समर्थित कुछ लोगों ने इलाके में आतंक फैलाने के लिए बमबाजी की है. वहीं, तृणमूल ने इस आरोपों को निराधार बताया है.

घटना से सुबह से ही लोगों में डर का माहौल है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी इलाके में रात भर बमबाजी हुई थी. पिछले दो दिनों से आमडांगा इलाके में तनाव का माहौल है. इसे देखते हुए आमडांगा थाना की पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इलाके में पर्याप्त संख्या में केंद्रीय बल के जवान गश्त कर रहे हैं.

बीजपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू होने के बाद ही मारपीट शुरू हो गयी. इसमें कांचरापाड़ा के 20 नंबर वार्ड के तृणमूल नेता उत्पल दासगुप्ता का सिर फट गया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. तृणमूल का आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने हमला किया है, जबकि भाजपा ने आरोपों से इनकार किया है. भाजपा ने कहा है कि यह तृणमूल की आपसी गुटबाजी का नतीजा है. वहीं, तृणमूल ने गुटबाजी और आपसी विवाद से इनकार किया है.

खड़दह के कल्याण नगर विद्यापीठ क्षेत्र के 76 नंबर बूथ में भाजपा के एजेंट की पिटाई की गयी है. भाजपा प्रत्याशी शीलभद्र दत्त का आरोप है कि पुलिस मूकदर्शक है और तृणमूल के लोग भाजपा एजेंट्स की पिटाई कर रहे हैं. रहरा रामाकृष्ण मिशन के पास भी तृणमूल के कार्यकर्ता भाजपा के एजेंट को काम नहीं करने दे रहे हैं. उन्हें बूथ में नहीं घुसने दिया जा रहा है. केंद्रीय बल के जवान इलाके में नहीं दिख रहे. क्यूआरटी टीम कोई काम नहीं कर रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें