1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. caa will be implemented in west benga bjp president jp nadda said this mamata banerjee aml

पश्चिम बंगाल में सीएए लागू होकर रहेगा, बोले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) ने कहा कि दार्जिलिंग पहाड़ की राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार (Central Government) प्रतिबद्ध है. 2019 के चुनावी घोषणा पत्र (Election Manifesto) में दार्जिलिंग (Darjeeling) पहाड़ की 11 जनजातियों को लेकर किये गये वादे को भी भाजपा पूरा करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होकर रहेगा. राज्य सरकार पर सख्त रुख दिखाते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee) ‘फूट डालो राज करो’ की नीति पर काम कर रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
J P Nadda
J P Nadda
Prabhat Khabar

सिलीगुड़ी : भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) ने कहा कि दार्जिलिंग पहाड़ की राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार (Central Government) प्रतिबद्ध है. 2019 के चुनावी घोषणा पत्र (Election Manifesto) में दार्जिलिंग (Darjeeling) पहाड़ की 11 जनजातियों को लेकर किये गये वादे को भी भाजपा पूरा करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होकर रहेगा. राज्य सरकार पर सख्त रुख दिखाते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee) ‘फूट डालो राज करो’ की नीति पर काम कर रही है.

सोमवार को एकदिवसीय उत्तर बंगाल दौरे के क्रम में श्री नड्डा सिलीगुड़ी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने से पहले नड्डा ने उत्तर बंगाल की विभिन्न जनजातियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. राज्य सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि तृणमूल की सरकार ने यहां समय-समय पर लोगों को तोड़ने का काम किया है.

पहाड़ की राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए केंद्र प्रतिबद्ध

पहाड़ पर विभिन्न जनजातियों के लिए बनाये गये बोर्ड का उदाहरण देते हुए उन्होंने इस बात को समझाया. श्री नड्डा ने पहाड़ के गोरखा समुदाय को धन्यवाद देते हुए कहा कि समय पर गोरखाओं ने उनका साथ दिया है. अपने संकल्प पत्र में किये गये वादे को भाजपा नहीं भूली है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक समस्या के समाधान तथा गोरखाओं की 11 जनजातियों को मान्यता देने के अपने वादे को भाजपा हर हाल में पूरा करेगी.

उन्होंने कहा कि चाय बगान श्रमिकों के लिए भी भाजपा ने काफी काम किया है. डुआर्स के चाय बगानों को लेकर उन्होंने बताया कि पहले यहां 40 लेबर लॉ थे, लेकिन एक कानून पास कर इन्हें चार में समेट दिया गया. इतना ही नहीं, प्लांटेशन लेबर एक्ट को समाप्त कर उसे न्यूनतम मजदूरी में डाल दिया गया है. इस कानून से चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी के तहत ही पारिश्रमिक मिलेगा.

CAA के लागू होने से स्थानीय लोगों को होगा फायदा

श्री नड्डा ने जोर देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में सीएए लागू होकर रहेगा. अभी कानून की समीक्षा की जा रही है. महामारी के चलते बंगाल में इसे लागू करने में विलंब हुआ है. मगर जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होगी, वैसे ही इस दिशा में काम शुरू हो जायेगा. उन्होंने बताया कि बंगाल के लोगों को बहुत जल्द इसका लाभ मिलेगा.

श्री नड्डा ने बताया कि यहां रेलवे को लेकर होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर बंगाल के सातों सांसद विजयादशमी के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात करेंगे. नड्डा ने प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद यहां की औषधियों को बढ़ावा देने के लिए मेडिसिनल हब बनाने का आश्वासन दिया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें