चालक को थप्पड़ मारने के खिलाफ मालदा में निजी बसों की हड़ताल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मालदा : पुलिस जुल्म और प्रताड़ना के खिलाफ मालदा जिले की गैरसरकारी बसों के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी. इस वजह से रविवार की सुबह से बस स्टैंड से एक भी बस यात्रा के लिए नहीं निकली, जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस हड़ताल में विभिन्न चालक और श्रमिक संगठन के सदस्य शामिल हुए.

परिवहन कर्मचारियों ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि अगर पुलिस का जुल्म इसी तरह जारी रहा तो आनेवाले दिनों में वे बृहत आंदोलन पर जा सकते हैं. तब पूरी तरह से प्रशासन की जवाबदेही होगी. वहीं, मालदा के आरटीओ तपन मल्लिक ने बताया कि पूरे घटनाक्रम के बारे में खोजबीन की जा रही है.
जानकारी के अनुसार, शनिवार को मालदा शहर के रथबाड़ी इलाके में उक्त घटना हुई है जिसको लेकर गैरसरकारी परिवहन कर्मचारियों में नाराजगी है.
पीड़ित बस चालक तन्मय सरकार ने आरोप लगाया कि शनिवार को रथबाड़ी इलाके में जाम के चलते उन्हें बस को घुमाने में असुविधा हो रही थी. उसी दौरान कर्तव्यरत ट्रैफिक अधिकारी ने उन्हें थप्पड़ मारा. इसके अलावा सभी के सामने उनके साथ गाली-गलौज की. इसकी जानकारी संगठन को देने पर बस हड़ताल का निर्णय लिया गया.
मालदा गैरसरकारी बस श्रमिक चालक संगठन के नेता सुशांत धर ने बताया कि बाइपास सड़क बंद रहने के चलते उन्हें रथबाड़ी के राष्ट्रीय सड़क होकर बस ले जाना पड़ रहा है. जाम के चलते परेशानी होती है. इस दौरान पुलिस मामूली बातों को लेकर मारपीट पर आमादा रहती है.
जिस तरह से पुलिसकर्मी और अधिकारी उनके साथ सलूक कर रहे हैं उससे बस कर्मचारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं, मालदा परिवहन श्रमिक यूनियन के सचिव नुरुल इस्लाम ने बताया कि बस चालक और श्रमिकों की सुरक्षा बोलकर कुछ नहीं है.
पुलिसकर्मियों के अलावा सिविक वॉलेंटियर भी बस चालक और खलासी से बदसलूकी कर रहे हैं. उनसे मारपीट की जा रही है. इसके खिलाफ बस हड़ताल की गयी है. वे लोग चाहते हैं कि पुलिस प्रशासन उनके साथ शालीनता से पेश आये.
मालदा बस व मिनीबस ओनर्स एसोसिएशन के सचिव निमाई विश्वास ने बताया कि चालक और श्रमिकों को लेकर कुछ समस्या हुई है. इसके बारे में पुलिस और प्रशासन से बात की जायेगी. आशा है कि प्रशासन सहानुभूतिपूर्वक उनकी सुनवाई करेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें