27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखालैंड आंदोलन : सीआइडी ने तीन मोरचा नेताओं का बैंक अकाउंट किया फ्रिज

कोलकाता : दार्जीलिंग में लगातार बढ़ रही अशांति में जुड़े गोरखा जनमुक्ति मोरचा (गोजमुमो) के तीन दिग्गज नेताओं के बैंक अकाउंट को राज्य पुलिस के सीआइडी की टीम ने फ्रिज कर दिया है. अब ये मोरचा नेता अपने इन बैंक अकाउंट से कोई भी आर्थिक लेनदेन नहीं कर सकेंगे. इन तीन मोरचा नेताओं के नाम […]

कोलकाता : दार्जीलिंग में लगातार बढ़ रही अशांति में जुड़े गोरखा जनमुक्ति मोरचा (गोजमुमो) के तीन दिग्गज नेताओं के बैंक अकाउंट को राज्य पुलिस के सीआइडी की टीम ने फ्रिज कर दिया है. अब ये मोरचा नेता अपने इन बैंक अकाउंट से कोई भी आर्थिक लेनदेन नहीं कर सकेंगे. इन तीन मोरचा नेताओं के नाम विमल गुरुंग, रौशन गिरि और विनय तमांग है.

सीआइडी सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक पहाड़ में फैली अशांति के बीच सिंहमारी इलाके में अशांति फैलाने व अगजनी के आरोप में दार्जीलिंग सदर थाने में 17 जून को इन तीन प्रमुख नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया था. जांच में पाया गया कि इसमें विमल गुरुंग के बैंक अकाउंट में पांच जुलाई 2017 तक कुल 10 लाख 58 हजार रुपये जमा है.

जबकि रौशन गिरि के बैंक अकाउंट में एक जुलाई 2017 तक कुल नौ लाख 47 हजार रुपये जमा हैं. वहीं विनय तमांग के बैंक अकाउंट में पांच जुलाई 2017 तक पांच लाख 40 हजार रुपये जमा हैं. इसके बाद इन रुपयों का अशांति फैलाने के सिलसिले में गलत खर्च ना हो इसके लिए तीनों मोरचा नेताओं के बैंक अकाउंट को फ्रिज करने का फैसला किया गया.

इन तीन अकाउंट के अलावा इन तीनों नेताओं के नाम पर और कौन-कौन बैंकों में अकाउंट हैं, इसका भी पता लगाया जा रहा है. इसके साथ इनके साथ मिलने वाले लोगों व इन नेताओं की सभी हरकतों पर भी सख्ती से स्थानीय प्रशासन नजर रख रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें