34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार-यूपी का मोस्ट वांटेड इनामी अपराधी धनंजय राय उर्फ गुड्डु हावड़ा से गिरफ्तार

।।जे कुंदन।। हावड़ा. उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार के टाप-10 अपराधियों में शामिल धनंजय राय उर्फ गुड्डु को शनिवार हावड़ा के बेलूड़ से गिरफ्तार कर लिया गया. उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्पेशल टास्क फोर्स की एक विशेष टीम गुप्त सूचना के अाधार पर बेलूड़ पहुंची व हावड़ा सिटी पुलिस की मदद से धनंजय को एक […]

।।जे कुंदन।।

हावड़ा. उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार के टाप-10 अपराधियों में शामिल धनंजय राय उर्फ गुड्डु को शनिवार हावड़ा के बेलूड़ से गिरफ्तार कर लिया गया. उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्पेशल टास्क फोर्स की एक विशेष टीम गुप्त सूचना के अाधार पर बेलूड़ पहुंची व हावड़ा सिटी पुलिस की मदद से धनंजय को एक जीटी रोड स्थित एक बार से गिरफ्तार कर लिया. धनंजय पर यूपी के गाजीपुर, बलिया व बिहार के बक्सर जिले के कई थानों में दर्जन से अधिक हत्या के मामले दर्ज हैं.

दो राज्यों के लिए आतंक बने धनंजय पर बिहार सरकार ने दो लाख व यूपी सरकार ने 50 हजार इनाम देने की घोषणा की थी. धनंजय के गिरफ्तार होने से दोनों राज्यों की पुलिस ने राहत की सांस ली है.कौन है धनंजय राय-धनंजय बक्सर जिले के राजपुर थाना अंतर्गत डेहरी गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि बदले की भावना से उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा.

इसके बाद धीरे-धीरे वह यूपी व बिहार का डान बन गया. उसकी पत्नी सुनीता राय बक्सर जिले के चौसा की ब्लाक प्रमुख है. वर्ष 2010 में पत्नी विधानसभा चुनाव भी लड़ी लेकिन हार का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार, उसने अपराध की दुनिया में कदम अपने ही गांव के एक युवक की हत्या करके रखी. अपराध जगत में धनंजय का नाम पहली बार पटना के एक व्यवसायी के बेटे गोलू अपहरणकांड में चर्चा में रहा. यहां से उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

आखिरी बार, वर्ष 2006 में बलिया जिले के नरही थाना की पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. बक्सर अदालत में पेशी के दौरान ट्रेन से वह भागने में सफल रहा. पिछले 10 वर्षों से वह पुलिस को चकमा देने में सफल हो रहा था. दोनों राज्यों की पुलिस उसे वर्षों से तलाश रही थी. कई बार छापेमारी भी की गयी लेकिन काबयाबी नहीं मिली. आखिरकार, शनिवार यूपी पुलिस ने उसे एक बार से गिरफ्तार कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें