29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नन गैंगरेप : आरोपियों को अब तक नहीं पकड़ पायी पुलिस, आज वेटिकन की टीम आयेगी रानाघाट

कोलकाता : नदिया जिले के रानाघाट के कॉन्वेंट स्कूल में बुजुर्ग नन के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि घटना के चार दिन बीत जाने के बावजूद दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. वहीं दूसरी ओर टीवी रिपोर्ट के अनुसारआज वेटिकन सिटी […]

कोलकाता : नदिया जिले के रानाघाट के कॉन्वेंट स्कूल में बुजुर्ग नन के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस ने 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हालांकि घटना के चार दिन बीत जाने के बावजूद दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. वहीं दूसरी ओर टीवी रिपोर्ट के अनुसारआज वेटिकन सिटी से एक टीम रानाघाट आने वाली है और घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त करेगी. आपको बता दें कि वेटिकन में पोप रहते हैं और ईसाईयों का सबसे बड़ा धार्मिक केंद्र है.

सोमवार को सीआइडी ने सात संदिग्धों का स्केच जारी किया था. जिसके बाद लोगों की सूचना के आधार पर पुलिस ने 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. कॉन्वेंट ऑफ जीसस ऐंड मैरी की 71 वर्षीय सिस्टर सुपीरियर का रानाघाट उपमंडलीय अस्पताल में उपचार चल रहा है. चिकित्सकों ने बताया कि पीड़िता की हालत में सुधार हो रहा है.

रानाघाट अस्पताल के अधीक्षक एके मंडल ने बताया कि पीड़िता सामान्य भोजन ग्रहण कर रही हैं. वह पेय के साथ-साथ ठोस आहार भी ले रही हैं. उनके उपचार के लिए एक चिकित्सकीय बोर्ड गठित किया गया है और उनकी काउंसिलिंग की जा रही है.

इस बीच, व्यापारियों ने इस घटना के विरोध में कॉन्वेंट के आसपास के इलाके में बाजार बंद रखे. उन्होंने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक आयोग की उपाध्यक्ष मारिया फर्नांडीस ने अस्पताल जाकर नन से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि पिछले आठ महीनों में देश भर में महिलाओं पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं.

उन्होंने कहा : हमें महिलाओं पर हमलों के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा. मारिया ने कहा कि यह मामला केवल लूट पाट का नहीं बल्कि बलात्कार और तोड़ फोड़ का भी है.उन्होंने कहा कि कॉन्वेंट के प्रार्थना घर में तोड़फोड़ भी की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें