38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेसबुक पर कमेंट्स पोस्ट करना छात्रा को पड़ा महंगा, स्कूल ने किया निलंबित

हावड़ा : स्कूल की हीरक जयंती के उपलक्ष में स्कूल प्रबंधन की ओर से किये जानेवाले खर्च को बेवजह बता कर उसे फेसबुक पर पोस्ट करना एक छात्रा का महंगा पड़ा. फेसबुक पर स्कूल प्रबंधन की किरकिरी होने से बौखलाये प्रबंधन ने छात्रा को त्वरित निलंबित कर दिया. घटना बीई कॉलेज मॉडल स्कूल की है. […]

हावड़ा : स्कूल की हीरक जयंती के उपलक्ष में स्कूल प्रबंधन की ओर से किये जानेवाले खर्च को बेवजह बता कर उसे फेसबुक पर पोस्ट करना एक छात्रा का महंगा पड़ा. फेसबुक पर स्कूल प्रबंधन की किरकिरी होने से बौखलाये प्रबंधन ने छात्रा को त्वरित निलंबित कर दिया.

घटना बीई कॉलेज मॉडल स्कूल की है. निलंबित छात्रा का नाम इप्शिता बसु है. वह इस स्कूल में 11वीं (विज्ञान) की छात्रा है. बाद में दबाव में छात्रा का निलंबन वापस ले लिया गया. हालांकि स्कूल के हेडमास्टर शुभाशीष दत्ता ने कहा कि मामले को सुलझा लिया गया है. स्कूल प्रबंधन ने निलंबन का फैसला वापस लेते हुए छात्र को स्कूल आने का आदेश दे दिया है.

क्या है घटना

स्कूल के 60 साल होने के उपलक्ष में 15 से 17 जनवरी तक एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम पर स्कूल प्रबंधन लाखों रुपये खर्च कर रहा है. 15 दिसंबर को इप्शिता ने स्कूल का नाम देकर (बीई कॉलेज मॉडल स्कूल एलुमिनी एसोसिएशन) फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि स्कूल में तमाम सुविधाओं का अभाव है, बावजूद इसके प्रबंधन लाखों रुपये हीरक जयंती पर खर्च कर रहा है.

पोस्ट करने के बाद कई लोगों ने इप्शिता के पक्ष में कमेंट्स देते हुए स्कूल के इस फैसले पर सवाल उठाया. स्कूल प्रबंधन को इसकी खबर मिलते ही 18 दिसंबर इप्शिता को निलंबित कर दिया. निलंबन के बाद छात्रा स्कूल नहीं आ रही है. छात्रा ने बताया कि उसने कुछ अन्याय नहीं किया है, बल्कि अन्याय का प्रतिवाद किया है.

उसने बताया कि स्कूल में छात्राओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं, फिर भी प्रबंधन तीन दिवसीय इस कार्यक्रम पर फिजुल खर्च करने के लिए तैयार है. यह गलत है. प्रबंधन को अपने इस फैसले के बारे में सोचने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें