31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा स्टेशन को सीरियल ब्लास्ट कर उड़ाने की साजिश

कोलकाता: बिहार के पूर्णिया जिले के एक शख्स के खुलासे पर विश्वास किया जाये तो आतंकियों ने हावड़ा स्टेशन को सीरियल ब्लास्ट कर उड़ाने की साजिश रची है. बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले आतंकियों ने इस व्यक्ति का अपहरण कर लिया था. किसी तरह वह उनके कब्जे से मुक्त हो सका और अपने […]

कोलकाता: बिहार के पूर्णिया जिले के एक शख्स के खुलासे पर विश्वास किया जाये तो आतंकियों ने हावड़ा स्टेशन को सीरियल ब्लास्ट कर उड़ाने की साजिश रची है. बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले आतंकियों ने इस व्यक्ति का अपहरण कर लिया था. किसी तरह वह उनके कब्जे से मुक्त हो सका और अपने गांव पहुंच कर आतंकियों के नापाक इरादों का खुलासा किया.

इस सूचना के बाद रेल प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है. हावड़ा और सियालदह स्टेशन समेत पूर्व रेलवे के तमाम स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. रेलवे प्रशासन ने आरपीएफ और जीआरपी समेत सुरक्षा एजेसियों को अलर्ट कर दिया है.

सूत्रों के अनुसार, आतंकियों की साजिश का खुलासा करने वाला विनोद कुमार सिंह उर्फ पप्पू बिहार के पूर्णिया जिले के भवानीपुर थाना अंतर्गत केमायी गांव का निवासी है. विनोद दावा करता है कि कुछ दिनों पहले तीन आतंकियों ने उसे अगवा कर लिया था. आतंकी उसे लेकर तीन दिनों तक बिहार के विभिन्न इलाकों में घूमते रहे. इसी दौरान उसने उन आतंकियों को हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्मो पर सीरियल ब्लास्ट कर स्टेशन को उड़ाने की प्लानिंग करते सुना था. वह तीन दिनों तक इधर-उधर घूमता रहा.

एक दिन मौका पाकर आतंकियों के चंगुल से बच कर निकल भागने में कामयाब रहा. वह किसी तरह अपने गांव केमायी पहुंचा और अपने घर वालों और गांव के प्रधान को घटना की जानकारी दी. खबर भवानीपुर थाने और फिर उसके बाद पूर्णिया जिले के एसपी तक पहुंची.

सभी बड़े स्टेशनों पर हाइ अलर्ट

हावड़ा स्टेशन को उड़ाये जाने की साजिश की खबर के बाद पूर्व रेलवे मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की आपात बैठक हुई. इसके बाद हावड़ा, सियालदह, मालदा और आसनसोल डिवीजनों पर हाइ अलर्ट कर दिया गया. प्लेटफॉर्मों और ट्रेनों में निगरानी बढ़ा दी गयी है. हावड़ा स्टेशन पर खोजी कुत्ता दस्ता और बम डिस्पोजल स्क्वायड को 24 घंटे अलर्ट रहने को कहा गया है. हावड़ा और सियालदह स्टेशन पर क्विक रिएक्शन टीम को भी तैनात किया गया है.

क्या कहते हैं अधिकारी

रेलवे सुरक्षा बल (पूर्व रेलवे) के आइजी सह मुख्य सुरक्षा आयुक्त विनोद कुमार ढाका ने बताया कि 30 दिसंबर को पूर्व रेलवे के फेयरली प्लेस मुख्यालय स्थिति इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) के दफ्तर में एक फैक्स आया था जिसमें हावड़ा स्टेशन को उड़ाने की साजिश की जानकारी दी गयी थी. इस फैक्स को भेजने वाले केमायी गांव के मुखिया बी सिंह हैं. श्री ढाका ने बताया कि पत्र भेजने वाले से हमारा कोई संपर्क नहीं हुआ है, लेकिन हमने देर किये बिना हावड़ा समेत विभिन्न स्टेशनों की सुरक्षा बेड़े में इजाफा कर दिया है. सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर घटना के तह तक जाने प्रयास कर रही है.

सोशल साइट्स पर 27 आइएसआइ एजेंटों के अकाउंट

पश्चिम बंगाल में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के एजेंट सक्रिय हैं. यहां तक कि कई सोशल नेटवर्किग साइट्स पर उनका अकाउंट भी है. इस संबंध में केंद्र ने राज्य सरकार को सतर्क करते हुए सोशल नेटवर्किग साइट्स पर ऐसे अकाउंट खोलने वाले लोगों की जांच करने का निर्देश दिया है. केंद्र सरकार ने राज्य को एक सूची सौंपी है. इसमें शामिल 27 लोगों के अकाउंट की बराबर जांच करने को कहा गया है. यह लोग बांग्लादेश व पाकिस्तान के लोगों के संपर्क हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें