21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा में सोमवार को टैक्सी हड़ताल

कोलकाता : हावड़ा में दस नवंबर यानी सोमवार को टैक्सी हड़ताल का एलान किया गया है. बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी व कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन (एटक) ने हावड़ा में टैक्सी हड़ताल की घोषणा की है. कमेटी के राज्य संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि हावड़ा ट्रैफिक पुलिस के एएसआइ विभास विश्वास ने टैक्सी […]

कोलकाता : हावड़ा में दस नवंबर यानी सोमवार को टैक्सी हड़ताल का एलान किया गया है. बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी व कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन (एटक) ने हावड़ा में टैक्सी हड़ताल की घोषणा की है. कमेटी के राज्य संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि हावड़ा ट्रैफिक पुलिस के एएसआइ विभास विश्वास ने टैक्सी चालक घूरन साव को अमानवीय तरीके से पीटा है.
हावड़ा पुलिस की बर्बरता का यह ज्वलंत उदाहरण है. इसके खिलाफ ही इस हड़ताल का आह्वान किया गया है. हावड़ा में सभी टैक्सी चालकों को इस हड़ताल में शामिल रहने का आह्वान किया गया है.
श्री श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि घूरन साव को बर्बर तरीके से पीटने के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भी भरती कराने की जहमत नहीं उठायी. उसे एक मामूली से ट्रैफिक केस की वजह से बुरी तरह पीटा गया. इस संबंध में परिवहन मंत्री मदन मित्र को ज्ञापन दिया जायेगा तथा हावड़ा के पुलिस आयुक्त को भी चिट्ठी लिखी जायेगी. दोषी एएसआइ को निलंबित करने और उसके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच करके कठोर कार्रवाई की मांग पर यह आंदोलन किया जायेगा.
सोमवार की हड़ताल के बाद यदि दो हफ्ते के भीतर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह कलकत्ता हाइकोर्ट में इस बाबत मामला दायर करेंगे. श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सोमवार को आहूत हड़ताल में न तो कोई टैक्सी हावड़ा में चलेगी न ही कोलकाता से कोई टैक्सी हावड़ा जायेगी. उन्होंने अन्य सभी टैक्सी संगठनों से इस हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है.
घायल टैक्सी चालक हावड़ा जनरल अस्पताल में चिकित्सारत है. श्री श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त टैक्सी चालक की चिकित्सा का समूचा खर्च यूनियन की ओर से वहन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें