39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : अब ठाकुरनगर में पीएम की सभा को लेकर संशय

कोलकाता : प्रधानमंत्री की दो फरवरी को उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में होनेवाली सभा को लेकर संशय खड़ा हो गया है. भाजपा को उम्मीद है कि यहां की सभा में मतुआ समाज के लोग बड़ी संख्या में हिस्सा लेने आयेंगे. लेकिन उसी सभा को लेकर संकट के बादल छा गये हैं. पुलिस सूत्रों के […]

कोलकाता : प्रधानमंत्री की दो फरवरी को उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर में होनेवाली सभा को लेकर संशय खड़ा हो गया है. भाजपा को उम्मीद है कि यहां की सभा में मतुआ समाज के लोग बड़ी संख्या में हिस्सा लेने आयेंगे. लेकिन उसी सभा को लेकर संकट के बादल छा गये हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री जिस जगह पर सभा करनेवाले हैं, वह मैदान पहले से ही मतुआ समाज की ओर एक संस्था ने बुक किया हुआ है.
उसी मैदान में भाजपा मोदी की सभा करनेवाली है. मैदान में अगले पांच फरवरी तक मतुआ भक्त समागम होगा. भाजपा के महासचिव संजय सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री की सभा को लेकर तृणमूल कांग्रेस ओछी राजनीति कर रही है. तृणमूल को जनता पर भरोसा नहीं है. वह जानती है कि उनकी धमकी की परवाह किये बगैर लाखों लोग प्रधानमंत्री की सभा में जायेंगे. इसलिए वह इस तरह की साजिश रच रही है.
प्रधानमंत्री की सभा को लेकर मतुआ समाज में विभाजन साफ हो गया है. बनगांव की सांसद ममताबाला ठाकुर के नेतृत्व में मतुआ समाज के अंदर तृणमूल कांग्रेस का प्रभाव है. ऐसे में भाजपा ने ठाकुर परिवार के छोटे नाती को सामने लाकर प्रधानमंत्री के द्वारा सभा करवा कर बाजी मारना चाहती है. इसलिए सभास्थल को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है.
इस विवाद पर उत्तर 24 परगना तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व राज्य के खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा कि जिस मैदान में प्रधानमंत्री सभा करना चाहते हैं वहां पर मतुआ भक्त समाज अपना कार्यक्रम करने के लिए पांच फरवरी तक के लिए पहले से ही मंजूरी ले चुकी है. उनकी यह परंपरा पिछले 50 वर्षों से चली आ रही है.
प्रधानमंत्री आ रहे हैं, इसलिए धार्मिक सभा को बंद नहीं किया जा सकता.उन्होंने कहा कि अनुमति नहीं रहने के बावजूद अगर प्रधानमंत्री सभा करते हैं, तो यह अवैध होगा. लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करके इसका जवाब देंगे.
भाजपा ने बदला प्रधानमंत्री का सभास्थल
कोलकाता. प्रशासन का असहयोग और गड़बडी की आशंका को देखते हुए भाजपा ने एक विशेष बैठक कर सभा स्थल की जगह बदल दिया है. बैठक में मुकुल राय व ठाकुरबाड़ी के नाती व सारा भारत मतुआ महासंघ के संघाधिपति शांतनू ठाकुर व अन्य नेता थे. तय यह हुआ कि सभा मेला मैदान में नहीं होकर जिस मैदान को हेलीपैड के लिए बनाया गया है वहीं पर सभा होगी.
शांतनू ने बताया कि हमलोग किसी भी षडयंत्र में नहीं फंसने वाले हैं, कोई अशांति भी नहीं चाहते हैं. ठाकुरबाड़ी के अन्य मैदान में मतुआ सम्मेलन होगा प्रधानमंत्री उसमें शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री बडो मां वीणापानी देवी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें