28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सुहाना सफर जब बन गया खौफनाक

कोलकाता : सर्दियों की छुट्टी मनाने लखनऊ से आये एक परिवार का मेट्रो का सुहाना सफर उस वक्त खौफनाक हो गया, जब आग लगने से धुएं के कारण ट्रेन में अफरा-तफरी मची. लखनऊ से कोलकाता की सैर पर आये महताब खान ने बताया : मैं अपने परिवार के साथ कोलकाता आया था. क्रिसमस पर पार्क […]

कोलकाता : सर्दियों की छुट्टी मनाने लखनऊ से आये एक परिवार का मेट्रो का सुहाना सफर उस वक्त खौफनाक हो गया, जब आग लगने से धुएं के कारण ट्रेन में अफरा-तफरी मची. लखनऊ से कोलकाता की सैर पर आये महताब खान ने बताया : मैं अपने परिवार के साथ कोलकाता आया था.
क्रिसमस पर पार्क स्ट्रीट में हुई सजावट और दार्शनिक स्थान देखने के बाद हम देश के सबसे पुराने व भूमिगत मेट्रो रेल का सफर का अनुभव लेना चाह रहे थे.
मेट्रो स्टेशन पर पहुंचने के बाद पूरा परिवार काफी उत्साहित था. हम ट्रेन में सवार होकर आनंद ले रहे थे, लेकिन अचानक ट्रेन में एक जोरदार आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी थी. चिंगारी के साथ धुआं भी निकलना शुरू हो गया.
एसी मेट्रो होने के कारण धुआं ट्रेन में भरता जा रहा था. धुएं के फैलने के कारण पूरी ट्रेन में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. मन में आशंकाएं हो रही थीं कि जिंदा बचेंगे भी कि नहीं. आज हमारे सामने की बोगी में लगी थी. उस बोगी से लोग भागकर हमारी बोगी में आने लगे.
चारों तरफ भगदड़ की स्थिति थी. लोग एक के ऊपर एक चढ़ते जा रहे थे, तभी मेट्रो बीच सुंरग में रुक गयी. लोग जान बचाने के लिए ट्रेन के शीशे को तोड़ने लगे. महताब कहते हैं कि इस घटना के बाद मैं और मेरा परिवार काफी घबराया हुआ था. कुछ और लोग भी खबराये हुए थे, लेकिन ट्रेन में सवार अन्य लोगों का कहना था कि ऐसी घटनाएं तो कोलकाता मेट्रो के लिए आम है.
ट्रैफिक व्यवस्था रही प्रभावित
कोलकाता. रवींद्र सदन मेट्रो स्टेशन से रवाना होकर मैदान स्टेशन की तरफ जा रही मेट्रो ट्रेन में आग लगने की घटना के बाद काफी संख्या में यात्री मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क पर आ गये.
इसके फलस्वरूप महानगर के कुछ सड़क मार्ग पर यातायात व्यवस्था प्रभावित रही. पुलिस के अनुुसार एजेसी बोस रोड से पीटीएस, आमिर अली एवेन्यू, मा फ्लाई ओवर से पार्क सर्कस 7 प्वाइंट क्रासिंग, एसएन बनर्जी रोड, एटीएम रोड से एक्साइड मोड़ के पास वाहनों की आवाजाही की गति थोड़े समय के लिये धीमी रही.
चंद मिनटों में पहुंचे दमकलकर्मी
कोलकाता. मैदान मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की घटना में तत्परता दिखाते हुए कुछ मिनटों में ही दमकल विभाग के कर्मचारी दो इंजनों के साथ पहुंचे. इस दौरान यात्री ट्रेन के शीशों को तोड़ कर ट्रेन से बाहर निकल रहे थे. रेलवे सुरक्षा बल के जवान यात्रियों को ट्रेन से उतरने और प्लेटफॉर्म पर जाने में मदद कर रहे थे.
दमकल कर्मी भी मैदान स्टेशन के प्लेटफॉर्म से उतर कर सुरंग में खड़ी मेट्रो ट्रेन तक गये और यात्री को ट्रेन से नीचे उतारा. एक-एक कर यात्री प्लेटफॉर्म की तरफ बढ़ते गये और प्लेटफॉर्म से बाहर निकले. उधर घायल यात्रियों को सुरक्षाकर्मियों ने एंबुलेंस से एसएसकेएम अस्पताल में पहुंचाया.
घायलों को देखने एसएसकेएम अस्पातल पहुंचे मंत्री अरूप विश्वास
कोलकाता. मैदान स्टेशन पर मेट्रो में अाग लगने की घटना के बाद एसएसकेएम अस्पातल में भर्ती घायलों के देखने के लिए मंत्री अरूप वि‌श्वास पहुंचे. उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से बात की और उन्हें हर प्रकार की सहायता राज्य सरकार की तरफ से मुहैया कराने का आश्वासन दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें