29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दार्जीलिंग : जीजेएम के संदिग्ध कार्यकर्ताओं ने सुरक्षाबल पर किया हमला, पांच जवान गंभीर रूप से घायल

दार्जीलिंग (पश्चिम बंगाल) : तीस्ता घाटी इलाके में यहां गोरखा मुक्ति मोर्चा :जीजेएम: के संदिग्ध कार्यकर्ताओं द्वारा एक गश्ती दल पर हमला करने से पुलिस और सीआरपीएफ के पांच जवान गंभीररूप से घायल हो गये. पुलिस ने आज बताया कि यह हमला कल रात उस समय हुआ, जब सुरक्षा बल के जवानदार्जीलिंग से करीब 40 […]

दार्जीलिंग (पश्चिम बंगाल) : तीस्ता घाटी इलाके में यहां गोरखा मुक्ति मोर्चा :जीजेएम: के संदिग्ध कार्यकर्ताओं द्वारा एक गश्ती दल पर हमला करने से पुलिस और सीआरपीएफ के पांच जवान गंभीररूप से घायल हो गये.

पुलिस ने आज बताया कि यह हमला कल रात उस समय हुआ, जब सुरक्षा बल के जवानदार्जीलिंग से करीब 40 किमी दूर तीस्ता घाटी में एक तलाशी अभियान के तहत गश्त करने गये थे. पुलिस ने बताया कि गश्त के दौरान भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरों और नेपाली शस्त्र खुकरी से हमला कर दिया और पांच लोगों को गंभीररूप से घायल कर दिया. बाद में उन्हें वहां से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को प्रदर्शनकारियों द्वारा सीआरपीएफ के अस्थायी तौर पर बनाये गये सामुदायिक कैंप में आग लगाने के बाद पुलिस ने इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया था.

इसके अलावा आज सुबह प्रदर्शनकारियों ने मिरिक नगरपालिका के उप चेयरमैन एम जिंबा के घर में भी आग लगा दी थी.

गोरखा मुक्ति मोर्चा के समर्थकों ने रंगली रंगलीत पुलिस चौकी पर तोड़फोड़ की थी और एक एसएलआर राइफल और एक पिस्तौल लूट ले गये थे. इस घटना में पुलिस के दो वाहनों को भी आग लगा दी गयी थी.

इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने तुंग ग्राम पंचायत की इमारत को भी आग लगा दी थी. उल्लेखनीय है कि दार्जीलिंग में अनिश्चितकालीन बंद के कारण जनजीवन प्रभावित है. इस मसले को सुलझाने केलिए छह जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें