26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्रोपोलिस मॉल के प्रबंधन से निगम ने मांगा बिल्डिंग प्लान

निगम ने एक्रोपोलिस मॉल के प्रबंधन से बिल्डिंग प्लान की कॉपी मांगी है, ताकि, इसका पता लग पाये कि इमारत की छत पर किचन बनाने के लिए निगम से अनुमति ली गयी थी या नहीं.

संवाददाता, कोलकाता

हाल में ही दक्षिण कोलकाता के एक्रोपोलिस मॉल के एक हिस्से में आग लग गयी थी. कोलकाता नगर निगम के अनुसार, मॉल की छत को घेर कर किचन बनाया गया था. इस किचन की वजह से आग लगी थी.

ऐसे में निगम ने एक्रोपोलिस मॉल के प्रबंधन से बिल्डिंग प्लान की कॉपी मांगी है, ताकि, इसका पता लग पाये कि इमारत की छत पर किचन बनाने के लिए निगम से अनुमति ली गयी थी या नहीं. यह जानकारी मेयर फिरहाद हकीम ने दी. वह शुक्रवार को निगम के मासिक अधिवेशन के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महानगर में कई ऐसी कमर्शियल इमारतें हैं, जिनकी छतों पर अवैध तरीके से रेस्तरां, बार, हुक्का बार चलाया जा रहा है. यह बड़ी समस्या है, क्योंकि छत को खुला रहना चाहिए. अगर किसी दिन आग लग जाये, तो छत के जरिये दमकलकर्मी आग बुझा सकें और लोगों को बचा सकें. छतों पर अवैध रूप से बार या रेस्तरां चलाये जा रहे हैं या नहीं, इसका पता लगाने के लिए निगम द्वारा सर्वे कराया जायेगा. मेयर ने बताया कि अगर अवैध तरीके से छतों पर बार या रेस्तरां चलाये जा रहे होंगे, तो इन्हें तोड़ दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि छत को सुरक्षा के नजरिये से खुली रखना ही चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बारे में एक नया कानून बनाना होगा, क्योंकि छत सबके उपयोग के लिए खुला सामान्य क्षेत्र है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें