27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सामाजिक संस्था ने बंद बागान के श्रमिकों को कराया भोजन

नागराकाटा : सिलीगुड़ी के साहित्यकार रामलाल अधिकारी सेवा समिति चंपासारी की ओर से नागराकाटा प्रखंड स्थित बंद धरनीपुर चाय बागान में स्थानीय चाय श्रमिकों को भोजन ग्रहण कराया गया. इसके साथ ही कपड़ा और बच्चों के बीच बिस्कुट वितरण भी किया गया. चाय बागान के 400 से अधिक चाय श्रमिकों को भोजन कराया. इस दौरान […]

नागराकाटा : सिलीगुड़ी के साहित्यकार रामलाल अधिकारी सेवा समिति चंपासारी की ओर से नागराकाटा प्रखंड स्थित बंद धरनीपुर चाय बागान में स्थानीय चाय श्रमिकों को भोजन ग्रहण कराया गया. इसके साथ ही कपड़ा और बच्चों के बीच बिस्कुट वितरण भी किया गया. चाय बागान के 400 से अधिक चाय श्रमिकों को भोजन कराया. इस दौरान सभी छोटे-बड़े बुजुर्गों के बीच कपड़ा वितरण किया.

समिति के संयोजक शंभू राई समिति की सचिव अंजना बस्नेत ने बताया कि दीपावली निकट है. बंद चाय बागानों में काफी संकट होता है. समय से वेतन और बोनस भी नहीं मिलता है. जिसके कारण चाय श्रमिकों को त्योहार मनाना काफी मुश्किल पड़ता है.
आर्थिक संकट के कारण श्रमिक बड़ी मुश्किल से त्योहार मनाते हैं. श्रमिकों के दुख और तकलीफ को समझते हुए हमलोगों ने बुधवार को धरनीपुर चाय बागान में आकर यहां के चाय श्रमिकों के साथ 1 दिन समय गुजारते हुए उन्हें भोजन ग्रहण कराने का निर्णय लिया.
इसी कारण चाय बागान में पहुंचकर श्रमिकों के साथ समय बिताया. यहां आकर चाय श्रमिकों से मिलने के बाद काफी खुशी मिली. उन्होंने बताया कि आज हमारी संस्था की ओर से 13 सदस्य यहां आए हैं. यह एक समाजसेवी संस्था है, जो गरीब-दुखियों के स्वार्थ में काम करती है. आने वाले दिनों में भी हमारी संस्था इसी तरह सहायता करता रहेगा.
वस्त्र और भोजन वितरण कार्यक्रम में समिति की ओर से कल्पना गुरुंग छेत्री, बिंध्या प्रधान, गोपाल छेत्री, बीना मुखिया, बिमला राय, कटक बहादुर छेत्री, उमा जोशी, दिपेश कार्की, बिकनी छेत्री उपस्थित थे.
स्थानीय चाय श्रमिकों ने भी काफी मदद करने की बात उन्होंने बताया. स्थानीय श्रमिक नेता बासु नोटों और आनंद कुजूर ने कहा चाय बागान मैं प्रथम बार किसी संस्था ने इस तरह चाय श्रमिकों को खाना और पोशाक वितरण किया. साथ ही बच्चों को बिस्कुट वितरण किया है. जिसके लिए हम चाय बागान की ओर से सभी को धन्यवाद ज्ञापन करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें