बंगाल में भाजपा का मंथन सत्र शुरू, विधानसभा चुनावों पर नजर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने पश्चिम बर्दवान जिला के दुर्गापुर में शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र की शुरुआत की, ताकि वर्ष 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों की खातिर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा सके. पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद ‘चिंतन बैठक’ पार्टी की पहली बड़ी बैठक है.

उन्होंने कहा कि सांगठनिक पहलुओं पर चर्चा करने के अलावा बैठक में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति तय की जायेगी. राज्य भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा, ‘केंद्रीय नेतृत्व ने बैठक का एजेंडा तय किया है, जिसमें 2021 के चुनावों का रोडमैप, सांगठनिक मुद्दे और सदस्यता अभियान जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.’

बैठक में केंद्र के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी की राज्य इकाई के सभी पदाधिकारी शामिल हो सकते हैं. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सचिव (संगठन) शिव प्रकाश, बंगाल के सह प्रभारी अरविंद मोहन और राज्य भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष बैठक में शिरकत कर रहे हैं. केंद्रीय नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल से एक करोड़ सदस्यता का लक्ष्य तय किया था और राज्य इकाई का दावा है कि अभी तक करीब 60 लाख लोग सदस्यता ले चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें