32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्नी को अंधी बनाने वाले पति को सात साल की जेल

कोलकाता संवाददाता -सात साल की सश्रम कारावास व 50 हजार का जुर्माना -अप्रैल 2013 की है घटना -धोखे से बांगलादेश से भारत लाया था पत्नी को -आम बागान में ले जाकर निकाल ली दोनों आंखें मालदा: पत्नी की दोनों आंख निकाल कर फेंकने के जुर्म में पति को सात साल की सश्रम कारावास की सजा […]

कोलकाता संवाददाता

-सात साल की सश्रम कारावास व 50 हजार का जुर्माना
-अप्रैल 2013 की है घटना
-धोखे से बांगलादेश से भारत लाया था पत्नी को
-आम बागान में ले जाकर निकाल ली दोनों आंखें
मालदा: पत्नी की दोनों आंख निकाल कर फेंकने के जुर्म में पति को सात साल की सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी. साथ ही आरोपी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना व नहीं देने पर एक साल के अतिरिक्त कारावास का निर्देश न्‍यायाधीश ने दिया. मालदा अतिरिक्त सेशन जज (फोर्थ कोर्ट) के न्यायाधीश मनोजज्योति भट्टाचार्य ने यह सजा सुनायी. घटना नौ अप्रैल 2013 में इंग्लिशबाजार थाना के नीमसराई गांव के एक आम बागान में घटी थी.
आरोपी पति का नाम अभिनय सरकार (40) है. उनकी पत्नी का नाम कविता सरकार (32) है. दोनों ही बांग्लादेश की नागरिक हैं. वीजा व पासपोर्ट के बगैर ही अवैध रूप से सीमा पार कर दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में किसी रिश्तेदार के घर घुमने आये थे. दंपति का कोई संतान नहीं था. बाद में कटिहार जाने की बात कह कर दोनों गंगारामपुर से मालदा चले गये. मालदा स्टेशन से इंग्लिशबाजार थानांतर्गत नीमसराई के निकट एक आम बागान में जाकर उसने अपनी पत्नी की दोनों आंख धारदार हथियार से निकाल लिया व उसकी हत्या की कोशिश की. पत्नी मर गयी सोच कर वह अभिनय वहां से भाग गया.
कविता सरकार रात भर आम बागान में छटपटाती रही. सुबह स्थानीय लोगों ने महिला को देख कर पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंची महिला को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भरती कराया. खबर मिलते ही तत्कालीन पुलिस अधीक्षक कल्याण मुखर्जी महिला से मिलने 10 अप्रैल को अस्पताल पहुंचे. कविता ने पुलिस को बताया था कि उसे बेचने की साजिश उसका पति कर रहा था. शादी के पांच साल बाद भी कोई बच्चा नहीं होने के कारण पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ करता था.
उसे बिना वीजा व पासपोर्ट के ही भारत लाया गया. अभिनय ने उसे कहा था कि भारत ले जा कर उसका इलाज करायेगा. इधर, जांच में पुलिस ने अभिनय सरकार के गंगारामपुर स्थित रिश्तेदार का पता लगाया व अगले दिन ही कविता के पति अभिनय को गिरफ्तार किया. 15 महीनों से यह मामला अदालत में चल रहा था. दूसरी ओर, कविता पूरी तरह से अंधी होने के बाद अब मालदा शहर के सनी पार्क में अपने जीजा के घर में रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें