ममता की सिंगापुर के पीएम के साथ बैठक, कारोबारी केंद्र पर सहमति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता/ सिंगापुर: पश्चिम बंगाल और सिंगापुर की सरकार के बीच मंगलवार को कोलकाता में एक कारोबारी केंद्र (बिसनेस सेंटर) स्थापित करने पर सहमति बनी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग के साथ मुलाकात कर उद्योग, कारोबार एवं व्यापार पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री के साथ उनकी बैठक काफी सकारात्मक, रचनात्मक व सार्थक रही है. इससे हमारे संबंध और मजबूत होंगे. बैठक में बंगाल व सिंगापुर के बीच उद्योग, कारोबार व व्यापार को लेकर बातचीत हुई. मुख्यमंत्री ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री को बंगाल के लैंड बैंक, लैंड मैप व पावर बैंक से अवगत कराया.

उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों ने मिल कर कोलकाता में संयुक्त रूप से बिजनेस सेंटर बनाने का फैसला किया है. अगले 18 महीने के अंदर इसका निर्माण पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने इस सेंटर के उदघाटन के लिए सिंगापुर के प्रधानमंत्री को बंगाल आने का आमंत्रण भी दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कलकत्ता यूनिवर्सिटी में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग के पिता व उनके देश (सिंगापुर) के पहले प्रधानमंत्री ली कुआन ईव के नाम पर एक चेयर स्थापित करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने उनसे बंगाल में मल्टी नेशनल कंपनियों के बारे में जानकारी मांगी. उन्होंने यहां की मल्टी नेशनल कंपनियों के कारोबार से उन्हें अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने उन्हें बंगाल में बनाये जानेवाले फाइनेंशियल हब के बारे में बताया और इसमें निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सिंगापुर को बेहतर निवेशक देश के रूप में चुना है, क्योंकि यह देश भौगोलिक, ऐतिहासिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक व आर्थिक रूप से परिपूर्ण है. उन्होंने सिंगापुर के प्रधानमंत्री को कोलकाता में आयोजित होनेवाले इंडो-सिंगापुर गठजोड़ के हीरक वर्ष के सेलिब्रेशन समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें