आज सिंगापुर के पीएम से मिलेंगी सीएम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिंगापुर/कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विदेशी निवेश के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार सिंगापुर पहुंची, यह उनकी मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा है.

राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्र, मुख्य सचिव संजय मित्र और अभिनेता से सांसद बने देव समेत अन्य लोगों के साथ ममता बनर्जी सिंगापुर के विदेश मंत्री के षणमुगम के निमंत्रण पर वहां की यात्र कर रही हैं.

सिंगापुर के विदेश मंत्रलय के मुताबिक पांच दिन की यात्र पर पहुंची ममता बनर्जी मंगलवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री एल एच लूंग से मिलेंगी. मुख्यमंत्री 20 अगस्त को पश्चिम बंगाल बिजनेस फोरम में विशिष्ट अतिथि होंगी और वहां व्याख्यान देंगी. पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री ने यात्र से पहले कहा था कि ममता सिंगापुर की अपनी यात्र का उपयोग विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए करेंगी.

मुख्यमंत्री के साथ गये उद्यमियों के प्रतिनिधि मंडल में ऊर्जा, रियल इस्टेट, मनोरंजन, निर्माण क्षेत्र, चाय उत्पादन, नागरिक उड्डयन और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों के लोग शामिल हैं. वहीं, सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंगापुर दौरे की शुरुआत वहां एसप्लानेड पार्क में इंडियन नेशनल आर्मी स्मारक में श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद की. गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में यहां एस्प्लानेड पार्क में स्मारक बनाया गया है, यहां दो जुलाई 1943 को नेताजी ने अपना पांव रखा था. यहां से ही उन्होंने आजाद हिंद फौज का गठन किया था. आठ जुलाई 1945 को इस स्मारक की स्थापना हुई थी.

सिंगापुर पहुंचते ही वित्त मंत्री अमित मित्र व मुख्य सचिव संजय मित्र अपने कार्य में जुट गये और सोमवार की सुबह उन्होंने अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक चेंबर जेआइसी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. वित्त मंत्री ने कहा कि उनको इस दौरे से काफी उम्मीदें हैं और इस दौरे से बंगाल को काफी फायदा होगा. इसके बाद शाम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंगापुर में प्रवासी बंगाली उद्योगपतियों के साथ बैठक की और उनको यहां निवेश करने का आग्रह किया.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें