चौरंगी से लड़ेंगी नैना बंद्योपाध्याय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता की चौरंगी और उत्तर 24 परगना की बशीरहाट दक्षिण विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं. चौरंगी से नैना बंद्योपाध्याय और बशीरहाट दक्षिण से भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान दीपेंदु विश्वास को उम्मीदवार बनाया गया है.

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल राय ने रविवार को बताया कि शीर्ष फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल, मोहन बगान और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के लिए खेल चुके दीपेंदु विश्वास बशीरहाट दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बहूबाजार सीट से पूर्व में विधायक रह चुकीं नैना बंद्योपाध्याय उपचुनाव में चौरंगी सीट से उम्मीदवार होंगी. नैना तृणमूल सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की पत्नी हैं. चौरंगी विधानसभा क्षेत्र तृणमूल विधायक शिखा मित्र के इस्तीफे से खाली हुई है. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी है. बशीरहाट दक्षिण की सीट माकपा विधायक नारायण मुखोपाध्याय के निधन से खाली हुई है.

तृणमूल को दोनों सीटों पर जीत का भरोसा : तृणमूल कांग्रेस ने दोनों सीटों पर जीत की उम्मीद जतायी है. मुकुल राय ने कहा कि भले ही पिछले लोकसभा चुनाव में हम बशीरहाट दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में भाजपा से बहुत पीछे थे, लेकिन हमें आगामी उपचुनाव में सीट जीतने की उम्मीद है. हम चौरंगी सीट भी जीतेंगे. तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि लोकसभा नतीजों से विधानसभा चुनावों का आकलन नहीं करें. ये दो बिल्कुल अलग तरह के चुनाव हैं. हमारे सभी मंत्री और विधायक ब्लाक स्तर तक पहुंचेंगे. हम दोनों सीट जीतेंगे. उधर, भाजपा तृणमूल से बशीरहाट दक्षिण सीट छीनने और पश्चिम बंगाल विधानसभा में अपना खाता खोलने के लिए उत्सुक है. लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार शमिक भट्टाचार्य इस विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल उम्मीदवार इदरीस अली से 30 हजार मतों से आगे थे, लेकिन वह चुनाव हार गए थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें