36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छापेमारी में 13 बाइक, 28 साइकिल और 150 टन कोयला किया जब्त

किसी एक जगह छापेमारी में बाइक और साइकिलों की सबसे बड़ी जब्ती गौरांडी बेगुनिया कोलियरी में बेखौफ बाइक लेकर प्रवेश करते हैं कोयला चोर कोयला चोरों की संख्या सैकड़ों में होने के कारण गार्ड लाचार रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना क्षेत्र अंतर्गत इसीएल सालानपुर एरिया के गौरांडी बेगुनिया कोलियरी के निकट बेगुनिया जंगल में सोमवार सुबह […]

किसी एक जगह छापेमारी में बाइक और साइकिलों की सबसे बड़ी जब्ती

गौरांडी बेगुनिया कोलियरी में बेखौफ बाइक लेकर प्रवेश करते हैं कोयला चोर
कोयला चोरों की संख्या सैकड़ों में होने के कारण गार्ड लाचार
रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना क्षेत्र अंतर्गत इसीएल सालानपुर एरिया के गौरांडी बेगुनिया कोलियरी के निकट बेगुनिया जंगल में सोमवार सुबह कंपनी की टास्कफोर्स टीम ने क्षेत्रीय सुरक्षा कर्मी और स्थानीय सीआईएसएफ को लेकर संयुक्त रूप से छापामारी की. जिसमें 150 टन अवैध कोयला के साथ 13 बाइक और 28 साइकिल जब्त किया गया.
किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. बाइक और साइकिल को बाराबनी थाना में तथा जब्त कोयले को कोलियरी डिपू में जमा कराया गया. थाने में घटना की लिखित शिकायत दर्ज की गई.
टास्कफोर्स के अधिकारी पवन कुमार, मनोज लंगाडे, गौरी प्रसाद बटब्बेल, एरिया सुरक्षा टीम से दिलीप कुमार और सीआईएसएफ मोहनपुर कैम्प के अवर निरीक्षक प्रदीप ने छापामारी का नेतृत्व किया. किसी एक जगह छापामारी में इतने बड़े पैमाने पर बाइक और साइकिल जब्ती का यह पहला मामला है.
सनद रहे कि गौरांडी बेगुनिया कोलियरी एक वर्ष पूर्व आरम्भ होने के कारण खदान की गहराई काफी कम है. हॉल रोड बेहतर होने से यहां भोर के समय कोयला चोर आसानी से बाइक लेकर खदान के अंदर चले जाते हैं और बाइक पर कोयला लादकर बाहर चले आते हैं.
खदान से निकाला गया कोयला पास ही बेगुनिया जंगल में रखकर पुनः खदान में आते हैं. यहां से कोयला साइकिल, बाइक और ट्रैक्टर के जरिये स्थानीय डिपुओं में चला जाता है. कोयला निकालने की प्रक्रिया दो से तीन घंटे तक चलती है. खदान में प्रवेश करने वालों की संख्या सैकड़ों में होने के कारण गार्ड भी इन्हें रोकने में नाकाम होते हैं.
इसकी सूचना मिलने के बाद सोमवार को टास्क फोर्स की टीम ने एरिया सुरक्षा कर्मी और सीआईएसएफ को साथ लेकर बेगुनिया जंगल में छापेमारी की. टास्कफोर्स टीम को देखकर कोयला चोर अपना सारा सामान वहीं छोड़कर भाग निकले. घटनास्थल से 13 बाइक, 28 साइकिल और 150 टन कोयला बरामद हुआ. जिसे जब्त किया गया. बाइक और साइकिल को थाना में जमा कराया गया और लिखित शिकायत दर्ज की गई. टास्कफोर्स के प्रभारी राजा पाल ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें