रात में दिया तीन तलाक, सुबह मिली गृहवधू की लाश, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रायगंज : उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज ब्लॉक की गौरी ग्राम पंचायत में एक गृहवधू को बुधवार रात में तीन तलाक बोला गया और गुरुवार की सुबह उसकी लाश मिली. आरोप है कि ताश खेलने का विरोध करने पर बुधवार रात पति ने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया और उसके बाद फांसी लगाकर उसे मार डाला गया.

इसमें सास-ससुर ने भी सहयोग किया. यह आरोप मृतका नूर बानो के मायकेवालों ने लगाया है. गुरुवार को घर से कुछ दूरी पर गृहवधू की लाश पायी गयी. इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. खबर पाकर रायगंज थाना पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की. घटना के बाद से आरोपी पति और सास-ससुर इलाके से फरार हैं.
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि चार साल पहले इटाहार थाने के डामडोलिया गांव की रहनेवाली नूर बानो की शादी रायगंज की गौरी ग्राम पंचायत के दक्षिण बिष्णुपुर गांव निवासी मोहम्मद सुंदरलाल से हुई थी.
सुंदरलाल के ताश खेलने को लेकर अक्सर ही पति-पत्नी के बीच कलह होता रहता था. नूर बानो को उसका पति पीटता भी था. दिन-ब-दिन यह अत्याचार बढ़ता जा रहा था. इसके पहले मोहम्मद सुंदरलाल ने अपनी पत्नी नूर बानो को एकबार तलाक दिया था. इसकी जानकारी नूर बानो ने अपने मां-बाप को दी थी.
इसके बाद नूर बानो के मां-बाप आये और उसके ससुरालवालों से बातचीत की. छह दिन पहले इस विवाद को लेकर गांव में सालिसी सभा भी हुई. सालिसी सभा में यह बात सामने आयी कि मोहम्मद सुंदरलाल ने नूर बानो को एकबार तलाक दिया था.
आरोप है कि बुधवार रात करीब 10 बजे पत्नी से झगड़े के बाद मोहम्मद सुंदरलाल ने उसे तीन तलाक दे दिया. इसके बाद नूर बानो ने अपने मायके में फोन किया कि ससुरालवाले उसे मार डालेंगे. सुबह होते ही मायकेवाले दक्षिण बिष्णुपुर गांव पहुंचे, जहां उन्हें पता चला कि घर से कुछ ही दूरी पर उनकी बेटी की लाश मिली है.
इस घटना से ग्रामवासी आक्रोशित हैं. उन्होंने दोषियों के लिए कठोर सजा की मांग की है. वहीं रायगंज थाना पुलिस जांच कर रही है कि मामला हत्या का है, या फिर आत्महत्या का. उसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें