38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेजपाल अपहरण कांड का आरोपी अभिषेक चौधरी गिरफ्तार

बिहार से किया गया गिरफ्तार आरोपी 14 दिन की पुलिस रिमांड पर एक महिला की भी हुई है गिरफ्तारी कांड को अंजाम देनेवाले गैंग की पहचान हुई पटना शहर का एक राजनीतिक शख्स है सरगना आसनसोल/रूपनारायणपुर/बराकर : बराकर निवासी उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड में सीआइडी की […]

बिहार से किया गया गिरफ्तार

आरोपी 14 दिन की पुलिस रिमांड पर
एक महिला की भी हुई है गिरफ्तारी
कांड को अंजाम देनेवाले गैंग की पहचान हुई
पटना शहर का एक राजनीतिक शख्स है सरगना
आसनसोल/रूपनारायणपुर/बराकर : बराकर निवासी उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड में सीआइडी की टीम ने कमोवेश खुलासा कर लिया है. सीआइडी और कमिश्नरेट पुलिस ने पटना एसटीएफ की मदद से बिहार के भोजपुर जिला के कोईलवर थाना अंतर्गत विरामपुर गांव के निवासी अभिषेक चौधरी को रविवार को उसके आवास से गिरफ्तार किया. मामले एक महिला की भी गिरफ्तारी हुई है. संभवतः यह महिला तेजपाल और रवि को खाना खिलाती थी. महिला के पति की भी तलाश की जा रही है. पूरे गैंग की शिनाख्त हो गयी है.
सरगना पटना इलाके का एक राजनैतिक व्यक्ति है. फिरौती की एक करोड़ की राशि भोजपुर जिला के शिकरहट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत पियरो विसनपुरा रोड में उसी ने ली और पटना के लिए रवाना हो गया. जांच अधिकारी सीआइडी के दुर्गापुर खुफिया विभाग के निरीक्षक कौशिक घोष ने सोमवार को आरोपी अभिषेक को सीजेएम की अदालत में पेश किया और कांड से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी तथा अपहरण में ली गयी फिरौती की राशि को बरामद करने का हवाला देकर आरोपी के 14 दिन की रिमांड की मांग की. अदालत ने 14 दिन का रिमांड मंजूर कर ली.
सीआइडी की टीम आरोपी को कोकओवन थाना में लेकर चली गयी. सूत्रों के अनुसार, एक दिन यहां आरोपी से पूछताछ के बाद उसे कोलकाता सीआइडी मुख्यालय ले जाया जायेगा जहां विस्तृत पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर विभिन्न जगह छापामारी की जायेगी. झारखंड और बिहार में सीआईडी की टीम इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी कर रही है.
क्या है मामला
बराकर निवासी उद्योगपति जोगिंदर सिंह का सालानपुर थाना अंतर्गत नेकडाजोड़िया में अलॉय स्टील प्लांट का कारखाना है. प्रतिदिन की तरह श्री सिंह के एकमात्र पुत्र तेजपाल 17 अप्रैल, 2019 को अपने कार चालक रवि के साथ सुबह ग्यारह बजे घर से कारखाना के लिए रवाना हुए. कारखाना के मुख्य द्वार से 100 मीटर की दूरी पर पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने उनकी कार को रोका.
अपराधी सिविक वोलेंटियर के पोशाक पहने थे. कार रुकते ही अपराधी जबरन उनकी कार में सवार हो गये और कार के साथ उन दोनों को लेकर झारखंड चले गये. घरवालों ने जब तेजपाल से मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उनका फोन बंद मिला. कारखाना में फोन करने पर पता चला कि वे लोग कारखाना आये ही नहीं.
घटना के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी सूचना कारखाना में देने के बाद पता चला कि तेजपाल का अपहरण हो गया है. तेजपाल के पिता श्री सिंह ने इस घटना की शिकायत सालानपुर थाने में दर्ज करायी. शिकायत के आधार पर सालानपुर थाना कांड संख्या 51/19 में अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 365 के तहत मामला दर्ज हुआ. 21 मई, 2019 को तेजपाल और रवि को उसके घरवाले वापस लेकर आये. सूत्रों के अनुसार, फिरौती की राशि भुगतान होने के बाद दोनों को बरही रोड पर लाकर मुक्त कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें