बड़ाबाजार से 1.05 करोड़ की नकदी जब्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दो लोगों के बैग में मिले 65 लाख रुपये, एक युवक से 35 लाख 50 हजार जब्त

कोलकाता : बड़ाबाजार के दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने तीन लोगों को एक करोड़ 50 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. इन रुपयों के बारे में आरोपी कोई कागजात नहीं दिखा सके हैं.
कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि सातवें चरण के चुनाव से पहले बड़ाबाजार में मोटी रकम लायी जाने की सूचना मिली थी. इस जानकारी के आधार पर बड़ाबाजार थाने की पुलिस के साथ लालबाजार की टीम ने मीर बहर घाट रोड और स्ट्रैंड रोड क्रॉसिंग के पास से मंगलवार शाम को राहुल कुमार (27) और कुणाल कुमार (29) को पकड़ा. दोनों के पास मौजूद बैग की जांच करने पर उसमें 65 लाख रुपये की नकदी मिली. राहुल बिहार के खगड़िया का रहनेवाला है, जबकि कुणाल बेगूसराय का निवासी है.
दोनों यह रुपये कहां से लाये थे और किसे सौंपने वाले थे, इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. दूसरी गिरफ्तारी 46 नंबर स्ट्रैंड रोड में बुधवार सुबह 11.30 बजे की गयी. यहां संदेह के आधार पर पुलिस ने मोहन अग्रवाल (29) नाम के एक युवक को पकड़ा. उसके बैग की जांच करने पर 35 लाख 50 हजार रुपये मिले. मोहन बऊबाजार के श्रीनाथ दास लेन का रहनेवाला है. वह इन रुपयों को कहां से लाया, और किसके हवाले करनेवाला था, इन सवालों का जवाब उससे जानने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि नौ मई को लालबाजार की पुलिस टीम ने बड़ाबाजार के 12 ठिकानों में छापेमारी कर कुल एक करोड़ छह हजार रुपये जब्त किये थे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें