25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चिंता. शराब व जुआ के खिलाफ आवाज पड़ी महंगी कॉलेज छात्र की हत्या

कोलकाता: शराब और जुआ के खिलाफ आवाज उठाने पर कॉलेज छात्र की हत्या कर दी गयी. हत्या को लेकर उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर व बामनगाछी इलाके में व्यापक तनाव फैल गया. बिराटी कॉलेज के विद्यार्थी सौरभ चौधरी (20) का शव सुबह करीब 6.30 बजे रेल लाइन के करीब पाया गया. शव पाये जाने के […]

कोलकाता: शराब और जुआ के खिलाफ आवाज उठाने पर कॉलेज छात्र की हत्या कर दी गयी. हत्या को लेकर उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर व बामनगाछी इलाके में व्यापक तनाव फैल गया. बिराटी कॉलेज के विद्यार्थी सौरभ चौधरी (20) का शव सुबह करीब 6.30 बजे रेल लाइन के करीब पाया गया.

शव पाये जाने के बाद आक्रोशित जनता ने इलाके के शराब के कई अड्डों में तोड़फोड़ की. दत्तपुकुर व बामनगाछी स्टेशन में रेल अवरोध शुरू हो गया. जेसोर रोड पर भी अवरोध किया गया. नाराज जनता को काबू में करने के लिए रैफ सहित बारासात व दत्तपुकुर थाने से बड़ी संख्या में पुलिस के जवान उतारे गये.

स्थानीय भाजपा नेता सरोज दत्त का बेटा सौरभ बिराटी कॉलेज के द्वितीय वर्ष का विद्यार्थी था. सौरभ के भाई संदीप ने बताया कि शुक्रवार रात को घर में बैठ कर सौरभ विश्वकप फुटबॉल का मैच देख रहा था. उस वक्त कुछ लोगों ने वहां पहुंचे उसका नाम लेकर पुकारा. आवाज सुन कर सौरभ घर के बाहर निकला, लेकिन फिर वापस नहीं लौटा. उसकी तलाश में सारी रात की गयी. रात को ही दत्तपुकुर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. शनिवार सुबह दत्तपुकुर के तीन नंबर गेट के करीब रेल लाइन के पास सौरभ का शव पाया गया. उसपर धारदार हथियारों से हमला किये जाने के निशान थे.

देखते ही देखते यह खबर इलाके में फैल गयी. पहले बामनगाछी में रेल अवरोध शुरू हुआ फिर दत्तपुकुर में रेल अवरोध शुरू हुआ. दत्तपुकुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन जनता के रोष का उन्हें सामना करना पड़ा. जेसोर रोड पर पथावरोध को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. रेल अवरोध के कारण बनगांव-सियालदह रूट की ट्रेन सेवा बुरी तरह बाधित हुई. बारासात एसडीपीओ ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम करने के लिए वहां से हटाया. स्थानीय लोगों के मुताबिक घटनास्थल से एक कारतूस भी पाया गया. स्थानीय लोगों के मुताबिक इलाके में देसी शराब के कारोबारियों के खिलाफ सौरभ ने आवाज उठायी थी. इलाके के कुख्यात बदमाश श्यामल कर्मकार का नाम सामने आ रहा है. दोपहर में दत्तपुकुर थाने के आइसी सौरभ के घर पहुंचे. वहां स्थानीय लोगों के रोष का सामना उन्हें करना पड़ा. लोगों का कहना था कि श्यामल के खिलाफ लंबे समय से शिकायत की जा रही है, फिर भी उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. श्यामल का अब तक पता नहीं चल सका है. पुलिस उसकी पत्नी व एक सहयोगी से पूछताछ कर रही है. भाजपा की ओर से रविवार को 12 घंटे का बामनगाछी बंद बुलाया गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा रविवार को बामनगाछी में सौरभ के घर जायेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें