23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिंजो आज काशी के दौरे पर, मोदी भी रहेंगे साथ

लखनऊ : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी गुरुवारको वाराणसी आयेंगे.उनकेसाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम मोदी व शिंजोएबी की अगवानी के लिए दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे. कन्नौज सांसद डिंपल यादव भी साथ रहेंगी. नरेंद्र मोदी एवं शिंजो एबी समेत लगभग 25,000 लोग वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा […]

लखनऊ : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी गुरुवारको वाराणसी आयेंगे.उनकेसाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम मोदी व शिंजोएबी की अगवानी के लिए दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे. कन्नौज सांसद डिंपल यादव भी साथ रहेंगी. नरेंद्र मोदी एवं शिंजो एबी समेत लगभग 25,000 लोग वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती का अलौकिक नजारा देखेंगे. दोनों प्रधानमंत्री करीब चार घंटे 34 मिनट काशी में रहेंगे. इसके बाद वे रात्रि 8.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

वाराणसी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शिंजो आबे और पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए वाराणसी के दशाश्वमेध घाट को अच्छी तरह सजाया गया है. आरती के दौरान हाईकोर्ट ने लाउडस्पीकर लगाने की इजाजत भी दे दी है. दोनों प्रधानमंत्रियों के कार्यक्रम के मद्देनज़र कड़े सुरक्षा इंतज़ाम भी किए गये हैं.एबी के स्वागत के लिए वाराणसी में जबरदस्त तैयारी की गयी है. गौर हो कि पीएम मोदी की पिछली जापान यात्रा में आबे मोदी के साथ क्योटो शहर गये थे.

बुलेट ट्रेन पर होगी डील
जापान के पीएम शिंजो आबे के तीन भारत दौरे का आज दूसरा दिन है.आज पीएम मोदी और शिंजो आबे की मुलाकात के दौरान बुलेट ट्रेन योजना समेत कई अहम समझौतों पर दस्तखत होने की उम्मीद है.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का अायोजन
कार्यक्रम के मुताबिक दोनों प्रधानमंत्री दिल्ली से विशेष विमान से शाम 4.06 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. इसके बाद वे शाम को गंगा घाट के आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे. आरती कानजारादेखने के बाद दोनों प्रधानमंत्रीवहांसे वापस लौटकर होटल गेटवे परिसर में स्थित नदेसर कोठी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रममेंशामिल होंगे. फिर रात्रि भोज में हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के निमंत्रण पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव खासतौर पर शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें