29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DM सर नमस्ते, मेरे माता-पिता नहीं है, मुझे ईदी कौन देगा, उसके बाद…!

वाराणसी : ईद के मौके पर एक बिन मां बाप की बच्ची द्वारा मोबाइल पर जिलाधिकारी को भेजा गया मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. मैसेज इतना भावुक कर देने वालाथा कि पढ़कर किसी का दिल पिघल जाये. काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत शिवदासपुर निवासी बिन मां-बार की शबाना नाम की […]

वाराणसी : ईद के मौके पर एक बिन मां बाप की बच्ची द्वारा मोबाइल पर जिलाधिकारी को भेजा गया मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. मैसेज इतना भावुक कर देने वालाथा कि पढ़कर किसी का दिल पिघल जाये. काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत शिवदासपुर निवासी बिन मां-बार की शबाना नाम की लड़की ने स्थानीय जिलाधिकारी को एक मैसेज भेजा. मैसेज पढ़ने के तुरंत बाद जिलाधिकारी ने शबाना की नानी और उसके छोटे भाई के साथ उसके लिए नये कपड़े, मिठाईयां और ईद की सेवई के लिए तत्काल पैसे भिजवाए. शबाना का मैसेज लोगों के दिलों को छू गया है.

शबाना ने लिखा है कि डीएम सर नमस्ते, मेरा नाम शबाना है और मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है. सर सबसे बड़ा त्योहार ईद है, सब लोग नये कपड़े पहनेंगे, लेकिन हमारे परिवार में किसी का भी कपड़ा नहीं आया. मेरे माता-पिता नहीं हैं. 2004 में उनका इंतकाल हो चुका है. मेरे घर में मैं और नानी और छोटा भाई है सर. यह मैसेज जिलाधिकारी योगेश्वर राम के मोबाइल पर रविवार को मिला. इस मैसेज को पढ़ने के बाद योगेश्वर राम भी भावुक गये और शबाना के लिए ईदी की व्यवस्था की. जिलाधिकारी ने शबाना के मोबाइल नंबर का लोकेशन लिया और थाना मंडुआडीह के पुलिसकर्मियों के साथ उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार गौड़ ने शबाना के लिए सलवार सूट और उसकी नानी के लिए साड़ी के साथ मिठाई लेकर पहुंचे.

अपनी ईदी देखकर शबाना रो पड़ी और उसने उप जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया. शबाना के घर अचानक प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर आस-पड़ोस के लोग भी जमा हो गये. यूपी के जिलाधिकारी द्वारा उठाये गये इस कदम की चारों ओर सराहना हो रही है.


यह भी पढ़ें-

राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू, कोविंद रविवार से समर्थन जुटाने के लिये लखनऊ में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें