29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश में तैयारियां शुरू, कोविंद रविवार से समर्थन जुटाने के लिये लखनऊ में

लखनऊ: आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरुरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं. इसके लिये विधानसभा तथा चुनाव […]

लखनऊ: आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिये उत्तर प्रदेश विधानसभा द्वारा जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी जरुरी तैयारियां की जा रही हैं तथा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं. इसके लिये विधानसभा तथा चुनाव अधिकारियों के बीच व्यापक विचार विमर्श चल रहा है और बैठकें की जा रही हैं. चुनाव आयोग और विधानसभा अधिकारियों के बीच तैयारियों के लिये कल शाम एक बैठक हुई जिसमें व्यापक विचार विमर्श किया गया तथा चुनाव की रुपरेखा बनायी गयी. इस बीच भारतीय जनता पार्टी सूत्रों के मुताबिक एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार कल राजधानी लखनउ आ रहे है और वह यहां दोनो सदनों के सदस्यों से अपने लिये समर्थन मांगेंगे. सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश के एक एक वोट का महत्व भी सबसे ज्यादा है.

राष्ट्रपति चुनाव 2017 : डाॅ राम नाथ कोविंद और मीरा कुमार का मायावती कनेक्शन

पहली बार, राष्ट्रपति चुनाव के लिये लिये विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से लखनउ भेजा जा रहा है. इस विशेष कलम से वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे. भाजपा के सूत्रों ने बताया कि वैसे तो रामनाथ कोविंद के चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिये सभी आंकडे उनके पक्ष में है लेकिन अब इस सर्वोच्च पद के लिये चुनाव हो रहा है इस लिये वह प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिये लखनउ आ रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि कोविंद का अंतिम कार्यक्रम अभी तक नही आया है. वह यहां भाजपा के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पाटर्यिों तथा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे. उनका यहां से उत्तराखंड जाने का कार्यक्रम है.

पटना से दिल्ली पहुंचे कोविंद ने कहा, सभी राजनीतिक दलों से मांगूंगा समर्थन, मोदी व शाह से मिले

गौरतलब है कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके है कि यह उत्तर प्रदेश के लिये काफी गर्व की बात है कि उसका एक बेटा देश के सर्वोच्च पद पर पर बैठने जा रहा है.

कोविंद को लेकर ट्वीट करने पर पत्रकार राणा अयूब के खिलाफ शिकायत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें