28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोएडा में सिलेंडर फटने से झोपड़ी में लगी आग, 2 मासूमों की जलकर मौत, 4 की हालत नाजुक, दिल्ली रेफर…

नोएडा के सेक्टर 8 में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां शनिवार देर रात झुग्गी झोपड़ी में घरेलू गैस सिलेंडर फटने से एक परिवार इसकी चपेट में आ गया. हादसे में दो मासूमों की जलकर मौत हो गई, वहीं चार बुरी तरह झुलस गए हैं. उन्हें दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल रेफर किया गया है.

Noida News: प्रदेश में नोएडा के सेक्टर 8 में स्थित झोपड़ी में शनिवार देर रात रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में जलकर एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. मृतकों में 12 दिन की एक नवजात बच्ची भी शामिल है.

घटनाक्रम के मुताबिक नोएडा के फेस वन में पुलिस को शनिवार देर रात करीब 3 बजे डी-221 सेक्टर 8 की झोपड़ी में आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद तत्काल दमकल की दो गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना हुईं और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. हादसे के कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया गया.

आग बुझाने के बाद जब दमकल कर्मी झोपड़ी के करीब पहुंचे तो पाया कि रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के चार लोग बुरी तरह झुलसे हुए हैं. मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने तत्काल घायलों को जिला अस्पताल निठारी भेजा. इसमें से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई. मृतकों में 12 साल का एक बच्चा और 12 दिन की नवजात कन्या शिशु शामिल है.

Also Read: UP Haunted Fort: राजा ने 7 लड़कियों से इस किले में की थी दरिंदगी, बुर्ज से कूदकर दी जान, सुनाई देती हैं चीखें

वहीं चारों घायल लोगों की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल से उन्हें दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. इस दर्दनाक हादसे की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है. दो मासूमों की जलकर मौत को लेकर लोग गमगीन हैं, वहीं परिवार के अन्य सदस्यों की हालत में सुधार होने की कामना कर रहे हैं.

हादसे के दौरान ये लोग बुरी तरह झुलस गए, जिसकी वजह से इन्हें जिला अस्पताल से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल भेजा गया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रथम दृृष्टया आग की लगने की वजह गैस सिलेंडर में लीकेज सामने आई है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इसके बाद पूरी स्थिति स्पष्ट होगी.

https://www.youtube.com/@PrabhatKhabarUP/videos

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें