23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशफिल्मी गानों पर ऑन ड्यूटी 'रील' बना रही थीं टीचर, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

फिल्मी गानों पर ऑन ड्यूटी ‘रील’ बना रही थीं टीचर, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

यूपी के अमरोहा में गजरौला स्थित खुंगावली परिषदीय विद्यालय की चार शिक्षिकाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें चारों 'शराब पीते-पीते जिसके हाथ कांपते हों' जैसे गानों पर रील बना कर डांस करते हुए नजर आ रही हैं. हालांकि इस वायरल वीडियाे की प्रभात खबर पुष्टि नहीं करता है.

अमरोहा: स्कूल और खेतों को जाने वाले रास्ते में बनी रील को देखकर लोग सवाल कर रहे हैं कि डांस करने वाली शिक्षिकाएं स्कूल में क्या पढ़ाती होंगी. वायरल विडियो देख कर ऐसा लग रहा है कि इन महिला शिक्षकों का शिक्षा की बजाय सोशल मीडिया पर पूरा फोकस है. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई छोड़कर कंटेंट क्रिएटर बनना चाह रही हैं. वायरल वीडियो अमरोहा के हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव खुंगावली के सरकारी स्कूल का है. यहां तैनात एक नहीं बल्कि चार-चार महिला शिक्षिकाएं ऑन ड्यूटी रील्स बनाने में व्यस्त दिख रही हैं.


लाइक और सब्सक्राइब न करने पर पड़ती है मार

इन शिक्षिकाओं को सोशल मीडिया का भूत इस कदर सवार है कि विद्यालय में आने के बाद बच्चों को पढ़ाने की जगह रील्स बनाने में लग जाती हैं. चाहे बारिश का मौसम ही क्यों ना हो, वे उसमें भी डांस करती हैं, रील्स बनाती हैं और फिर उसे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं. इतना ही नहीं ये टीचर स्कूल के बच्चों से कहती है कि हमारे यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम को लाइक और सब्सक्राइब करो. बच्चों का कहना है कि अगर कोई छात्र ये करने से मना करता है तो उसकी पिटाई होती हैं.

शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

जब कुछ बच्चे शिक्षिकाओं की इन हरकतों से तंग आ गए तो इस मामले की शिकायत अपने घर वालों से की. इसके बाद गांव वालों ने इस मामले की शिकायत शिक्षा विभाग से की. सरकारी स्कूल की चारों महिला शिक्षिकाओं का वीडियो वायरल होने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी भरत भूषण सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी गंगेश्वरी आरती गुप्ता को सौंपी गई है. खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जांच में जो भी सामने आएगा उस आधार पर शिक्षिकाओं के खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा.

Also Read: Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन-बनेगी टेंशन, लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों ने ठोंकी ताल
फिल्मी गानों पर थिरकती चारों शिक्षिकाएं

बृहस्पतिवार को जिले में चार शिक्षिकाओं की रील सोशल मीडिया पर वायरल हुई. वायरल रील में चारों शिक्षिकाएं शराब पीते-पीते जिसके हाथ कांपते हो गाने पर एक साथ डांस कर रही हैं. इसके अलावा गदर और अन्य फिल्मी गानों पर थिरकती दिख रही हैं. कभी स्कूल परिसर में डांस कर रही हैं तो कभी खेतों को जाने वाले रास्ते पर. रील में दिखाई दे रहे वातावरण और आसपास की फसलों को देख लग रहा है कि किसी ग्रामीण क्षेत्र में ये वीडियो बनाया गया है.

रील को लेकर चारों शिक्षिकाएं चर्चा में

राज्य में कुछ टीचरों ने शिक्षा व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने की ठान रखी है. वायरल वीडियो मे बारिश होती दिखाई दे रही है. जिससे बचने के लिए भी एक शिक्षिका छाता लगाकर अंदर कमरे की तरफ जा रही है.स्कूल परिसर में बारिश का पानी भरा हुआ है. अलग-अलग अंदाज में बनी रील को लेकर चारों शिक्षिकाएं चर्चा में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें