34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Update: लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, कई शहरों में बारिश की संभावना, जानें कब खुलेगा मौसम

लखनऊ में शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम ठंडा हो गया है. हालांकि, हल्की बारिश से लोगों को कुछ हद तक प्रदूषण से राहत मिली.

UP Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ में ठंड का असर बढ़ने लगा है. दो दिन से छाए बादल, जब शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी के साथ बरसे तो कुछ हद तक लोगों को प्रदूषण से राहत मिली. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, शुक्रवार को दिनभर हल्की धूप से साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे.

लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी

बता दें कि राजधानी में पूरी तरह से बारिश दर्ज नहीं की गई है, लखनऊ के ही कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली है. आज प्रदेशभर में बादल छाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में हर दिन सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है. प्रदेश में सुबह के समय कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है.

जानें कब साफ होगा यूपी का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, 4 दिसंबर से प्रदेशभर में मौसम साफ हो जाएगा. अगले ही दिन यानी 5 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते यूपी के अलग-अलग हिस्सों में ठंड पड़ना शुरू गई है.

Also Read: UP Weather Update: यूपी के इन शहरों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान
कब घोषित होती है शीतलहर

दरअसल, मैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से कम पर पहुंच जाता है, तब शीत लहर घोषित की जाती है. इसके अलावा जब तापमान में दो डिग्री या उससे भी कम गिरावट दर्ज की जाती है, तब भीषण शीत लहर घोषित की जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें