25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rahu Dosh: राहु केतु मीन राशि में करेंगे एंट्री, मेष-कन्या समेत इन राशि वाले जातक का कष्टदायक समय होगा शुरू

Rahu Dosha Effects: ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को छाया ग्रह बताया गया है. इनको पापी ग्रह भी कहा जाता है. राहु-केतु भी दूसरे ग्रहों की तरह ही निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते है. कुछ दिनों बाद राहु और केतु दोनों उल्टी चाल चलने वाले हैं, जो चार राशियों के लिए खतरे की घंटी हो सकती है.

Rahu Dosha Effects: ज्योतिषशास्त्र में राहु-केतु का विशेष स्थान होता है. ज्योतिष में राहु-केतु को अशुभ फल देने वाला छाया ग्रह माना गया है, जो दूसरे ग्रहों की तरह ही निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते है. कुछ दिनों बाद राहु और केतु दोनों उल्टी चाल चलने वाले हैं, जो मेष, कन्या, मीन राशि वाले जातक के लिए खतरे की घंटी हो सकती है. अगर किसी जातक की कुंडली में राहु-केतु से सबंधित को दोष मौजूद होता है तो उस व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति को आर्थिक नुकसान होने के साथ शारीरिक और मानसिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है.

राहु केतु मीन राशि में चलेंगे उल्टी चाल

राहु-केतु 30 अक्टूबर 2023 को राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसका अशुभ प्रभाव मेष, कन्या और मीन राशियों पर सबसे ज्यादा होने वाला है. 30 अक्टूबर सोमवार की रात 12 बजकर 03 मिनट पर ये दोनों ही पापी ग्रह मीन राशि में एंट्री लेंगे और 4 राशियों के लिए मुश्किल का दौर शुरु होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु हमेशा अशुभ फल ही नहीं देते हैं. अगर किसी जातक की कुंडली में राहु अच्छे भाव में विराजमान हैं और अन्य ग्रहों के साथ उनकी अच्छी युति है तो यह जातकों के जीवन में अच्छा फल भी प्रदान करते हैं. राहु केतु ग्रह कुंडली में उच्च और नीच राशि के अनुसार ही जातकों को शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल देते हैं.

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए यह समय ठीक नहीं रहेगा. कोई भी काम करने से पहले सावधानी बरतें. छात्र-छात्राओं के शिक्षा में रुकावट होगी. आर्थिक तंगी आएगी. तनाव बढ़ेगा. कई दूसरी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. बेकार का खर्च होगा. बजट बिगड़ेगा. इस समय काफी सतर्क रहने के जरुरत है. मेष राशि वाले जातक को विदेश यात्रा का योग बनेगा. हालांकि इसी बीच बड़ी उपलब्धि आपको मिल सकती है.

वृष राशि वालों के लिए भी राहु-केतु का गोचर कष्टदायी रहने वाला है. इस दौरान आपको हर कदम पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. फिजूलखर्ची में पैसा बढ़ेगा और इसी कारण घर का बैलेंस बिगड़ जाएगा. इस समय आपको सावधान रहने की जरुरत है.

कन्या राशि- राहु का गोचर कन्या राशि के अष्टम भाव में होगा. राहु गोचर के बाद कन्या राशि वाले जातक के जीवन में अचानक बदलाव आएगा. नौकरीपेशा हैं तो अलर्ट रहें. कार्यक्षेत्र में परेशानियां आएंगी. बिजनेस में नुकसान की आंशका है. रिश्तों में कड़वाहट होगी. कई समस्यों से दो चार होंगे. इस समय गलत काम करने में मन लगेगा. इस समय ज्यादा हानि होगी.

Also Read: राहु-केतु चलेंगे उल्टी चाल, मुसीबतों के चक्रव्यू में फसेंगे मेष-वृषभ, कन्या और मीन राशि वाले जातक

मीन राशि- मीन राशि के दूसरे भाव से निकलकर पहले भाव में राहु-केतु आ जाएंगे. अंदर के आत्मविश्वास बढ़ जाएंगे. बिना किसी के सुने हुए अपने मन का काम करेंगे. परिवारिक तनाव बढ़ेगा. पेट संबंधी समस्या होगी. बिजनेस में नुकसान होगा. कर्ज निपटाने में देरी होगी. आर्थिक मंदी देखने को मिल सकती है. परिवार में कलह होगी. छात्र-छात्राओं के लिए ये राशि परिवर्तन अशुभ रहेगा. गर्भवती महिलाएं सचेत रहे. इनके लिए यह समय ठीक नहीं रहेगा. प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए यह समय बेहतर रहेगा.

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

मो. 8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें