28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: यूपी में आठ वोट डालने वाला युवक गिरफ्तार, पूरी पोलिंग पार्टी निलंबित

यूपी में (Lok Sabha Election 2024) चौथे चरण के मतदान में 8 वोट डालने का वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो को लेकर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस ने चुनाव आयोग की व्यवस्था पर सवाल उठाए. इसके बाद युवक पर एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

लखनऊ: यूपी (Lok Sabha Election 2024) में सोशल मीडिया पर एक युवक का आठ बार मतदान करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. युवक ने आठ बार बीजेपी को वोट डाला और हर बार उसका वीडियो बनाया. वीडियो वायरल हुआ तो उसको लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित पूरे विपक्ष ने चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा करते हुए, बीजेपी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. वीडियो के वायरल होने के बाद जब इसे चुनाव आयोग के सोशल मीडिया एकाउंट पर टैग किया गया तो कार्रवाई शुरू हुई. चुनाव आयोग ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

एटा की अलीगंज विधानसभा का है बूथ
मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा (Lok Sabha Election 2024) के अनुसार युवक की पहचान एटा के खिरिया पामारन गांव निवासी राजन सिंह के रूप में हुई है. वोट एटा की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खिरिया पामारन गांव बूथ संख्या 43 का बताया जा रहा है. इस मामले में नायागांव पुलिस स्टेशन एटा जिले में IPC की धारा 171-F और 419 और RP अधिनियम 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

दोबारा वोटिंग की संस्तुति की गई
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश निर्वाचन आयोग से की गई है. यूपी के शेष चरणों में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान की प्रक्रिया का कठोरता से पालन करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें