26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कमल को वोट देने वाले ताल ठोंककर कहें, राम मंदिर निर्माण हमने किया-योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election 2024 सीए योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कुशीनगर, सलेमपुर, गोरखपुर व बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं और रोड शो किया. अपने भाषण में सपा-कांग्रेस और बसपा पर निशाना साधा.

कुशीनगर/देवरिया/गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को (Lok Sabha Election 2024) पूर्वांचल में ताबड़तोड़ चार रैली और एक रोड शो की. उन्होंने कुशीनगर लोकसभा सीट से विजय दुबे, सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा, गोरखपुर से रवि किशन व बांसगांव से कमलेश पासवान को फिर से सदन भेजने की अपील की. उन्होंने जनसभाओं में कहा कि जनता की खुशहाली के लिए हमारे अंदर जूझने का जज्बा है. भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में आए मतदाताओं को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि विकास कराकर उनके पसीने का कर्ज चुकाएंगे.

कुशीनगर में जल्द ही विश्वविद्यालय
सीएम योगी ने (Lok Sabha Election 2024) कुशीनगर से सांसद व भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी विजय दुबे के पक्ष में हाटा की जनसभा में कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस राम मंदिर के मार्ग में बाधा बनती थी. जैसे ही केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी, बाधाएं दूर हुईं. अयोध्या में राम मंदिर बन गया. उन्होंने कहा कि कमल को वोट देने वाले ताल ठोककर कहें कि राम मंदिर का निर्माण हमने किया है. जब आप कमल के फूल पर सांसद-विधायक चुनते हैं तो यही हमारी ताकत बनते हैं. उसी के बल पर विकास आता है. कुशीनगर सौभाग्यशाली हैं, क्योंकि यहां विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज भी है. ऐसी उपलब्धि बहुत कम जनपदों के पास है. कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन का नया केंद्र बना है. यहां के गन्ने की मिठास कुशीनगर को नई पहचान दिला रही है. जल्द ही यहां विश्वविद्यालय भी खुलेगा.

सपा अपराधियों को बनाती है गले का हार
सीएम योगी ने (Lok Sabha Election 2024) देवरिया के भाटपार रानी में सलेमपुर लोकसभा सीट से सांसद और भाजपा प्रत्याशी रवींद्र कुशवाहा को फिर से जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि जैसे प्रदेश से माफिया का सफाया किया गया है, वैसे ही पूर्वांचल से इंसेफेलाइटिस को भी समाप्त कर दिया गया है. सपा माफिया परस्त है. यह अपराधियों को अपने गले का हार बनाती है. वहीं कांग्रेस अमेरिका की तरह देश में विरासत टैक्स लगाना चाहती है, यह टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है. सीएम ने कहा कि गरीबों के चेहरे पर खुशहाली लाने के लिए मोदी जी ने 10 साल प्रयास और तपस्या की है. सपा के समय भाटपार में दंगा करके हिंदुओं की झोपड़ियों को जलाकर उन्हें बंद कर दिया गया था. तब मैं यहां आया था और उन्हें छुड़ाने का काम किया था. सात वर्ष से यूपी में भाजपा शासन है, लेकिन एक भी दंगा नहीं हुआ.

दो लड़कों की जोड़ी जब भी मिली, अनर्थ हुआ
सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के पक्ष में (Lok Sabha Election 2024) गोरखपुर के सहजनवां में जनसभा में कहा कि भारतीय जनता पार्टी मोदी जी के नेतृत्व में विकास, गरीब कल्याण, देश को आत्मनिर्भर-विकसित बनाने के लिए कार्य कर रही है, वहीं सपा और कांग्रेस भारत के विभाजन के लिए षड्यंत्र कर रही हैं. इनका घोषणा पत्र कहता है कि अवसर मिला तो ये पार्टियां देश के साथ धोखा और गद्दारी करेंगी. ये दो लड़कों की जोड़ी जब भी मिली, अनर्थ ही हुआ है. कांग्रेस-सपा की मंशा पर्सनल लॉ लागू कर तालीबानी शासन लाना है. यह लोग तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करना चाहते हैं. भाजपा देश को बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के बनाए संविधान से ही चलाएगी. देश को शरीयत से नहीं चलने देंगे. सीएम ने कहा कि गोरखपुर और सहजनवा में भी नयेपन के दर्शन हो रहे हैं. सहजनवा में चारलेन की सड़कें, ओवरब्रिज, नई फैक्ट्रियां, स्टेडियम और गरीबों, श्रमिकों के बच्चों की मुफ्त शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय तो गोरखपुर में एम्स, खाद कारखाना बन गया है.

धुरियापार में औद्योगिक क्षेत्र बनेगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने (Lok Sabha Election 2024) कौड़ीराम की जनसभा में बांसगांव से सांसद व भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान के पक्ष में वोट मांगा. उन्होंने कहा कि देश में 10 साल में व्यापक बदलाव हुए हैं. सरकारें पहले भी थीं, पैसा पहले भी था, देश और प्रदेश भी वही था, मगर तब विकास की सोच नहीं थी, केवल अपने परिवार के विकास की सोच ही हावी थी. मगर हमारे अंदर जनता की खुशहाली के लिए जूझने का जज्बा है. गीडा की तर्ज पर धुरियापार में भी नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा. जिसके बाद पूरी दुनिया यहां नौकरी मांगने आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार के शुरू में मौसम ठीक था, मगर ये गर्मी बताती है कि बरसात अच्छी होगी और वोट भी अच्छे पड़ने वाले हैं. आज कौड़ीराम से गोरखपुर 10 मिनट और वाराणसी दो घंटे की दूरी पर है. कांग्रेस के समय में धुरियापार में चीनी मिल लगी थी, जो एक दिन भी नहीं चली. आज वहां कम्प्रेस्ड बायोगैस प्लांट लग गया है. सीमेंट फैक्ट्री भी लगाने जा रहे हैं. गोरखपुर के दक्षिणांचल के लोगों ने 100 साल पहले सिंगापुर, लाओस और दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में जाकर काम किया. अब आपको बाहर नहीं जाना होगा, बल्कि दुनिया यहां नौकरी मांगने आएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें