27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल ने किया ट्वीट, देवरिया से शुरू करेंगे किसान यात्रा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता से पार्टी के 27 साल के वनवास को समाप्त करने के लिए जी जान से जुटी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कल पूर्वांचल के देवरिया जिले से ‘किसान यात्रा’ पर निकल रहे हैं. राहुल ने कहा है कि देवरिया से दिल्ली तक […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता से पार्टी के 27 साल के वनवास को समाप्त करने के लिए जी जान से जुटी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कल पूर्वांचल के देवरिया जिले से ‘किसान यात्रा’ पर निकल रहे हैं. राहुल ने कहा है कि देवरिया से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस यात्रा का लक्ष्य सरकारी संसाधनों में गरीबों, किसानों और मजदूरों के अधिकारों को सुरक्षित करना है.

राहुल ने किया ट्वीट

किसान यात्रा के बारे में जानकारी देने के लिए अपने कार्यालय की ओर से किये गये ट्वीट में राहुल ने कहा कि छह सितम्बर को देवरिया से दिल्ली तक जाने वाली मेरी यात्रा सरकारी संसाधनों में गरीबों किसानों और मजदूरों का हक सुनिश्चित करने का अभियान है. कांग्रेस पार्टी की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार, राहुल की किसान यात्रा देवरिया जिले के पंचलारी कृतपुरा गांव से शुरू होगी और हर घर तक पहुंच कर किसानों का मांग पत्र संकलित करेगी. यात्रा के दौरान किसानों से सीधा संवाद कायम करने के लिए खाट बैठकों का आयोजन किया जायेगा. यह कार्यक्रम बहुत कुछ वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम की तर्ज पर होगा.

रोड शो का होगा आयोजन

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल अपनी इस यात्रा के दौरान कई इलाकों में रोड शो का भी आयोजन करेंगे. कल शुरू हो रही यह किसान यात्रा पहले दो दिन के दौरान देवरिया के अलावा कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीर नगर और बस्ती के विभिन्न इलाकों से गुजरेगी. मीडिया को यात्रा के बारे में जानकारी देने के लिए कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की टीम तैनात रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें