39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व के मानचित्र पर वाराणसी तेजी से उभर रहा है, भक्तों की हर सुविधा का रखा जा रहा है ख्याल : पीएम मोदी

आजमगढ़/वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी नगरी हमेशा से मोक्षदायिनी रही है और जीवन में आने वाले संकटों को दूर करने के लिए आने वालों की कमी नहीं है. शिक्षा के क्षेत्र में पहचान बनाने वाला बीएचयू चिकित्सा के क्षेत्र में भी जाना जाने लगा है. बनारस में अपने भाषण में उन्होंने […]

आजमगढ़/वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी नगरी हमेशा से मोक्षदायिनी रही है और जीवन में आने वाले संकटों को दूर करने के लिए आने वालों की कमी नहीं है. शिक्षा के क्षेत्र में पहचान बनाने वाला बीएचयू चिकित्सा के क्षेत्र में भी जाना जाने लगा है. बनारस में अपने भाषण में उन्होंने कहा कि बीएचयू ने अभी हाल ही में चिकित्सा के लिए एम्स के साथ समझौता किया है. इसके साथ ही, रोड हो चाहे रेल, कनेक्टिविटी के लिए इसे हर प्रकार की सुविधाएं मिल रही हैं. आरा से बलिया तक विद्युतीकरण पूरा किया जा चुका है. अब इस रूट पर नैनाे ट्रेन भी चल पड़ी है. काशी में भक्तों और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने की कोशिश की जा रही है.

इसके पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में ‘पूर्वांचल एक्सप्रे वे’ की नींव रखी और इस अवसर पर उन्होंने ‘ट्रिपल तलाक’ की आड़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी इसमें बाधा डाल रही है. वे खुद को मुसलमानों का समर्थक बताते हैं, तो क्या उनका समर्थन मुस्लिम महिलाओं के लिए नहीं है? क्या वे मुस्लिम महिलाओं की चिंता नहीं करते हैं.

नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर राजनीति में फैले परिवारवाद पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता का हित देखती है, हमारे लिए एक व्यक्ति सर्वोपरि नहीं है, बल्कि सवा करोड़ देशवासी हमारा परिवार हैं. हमारा उद्देश्य गरीब परिवारों के लिए काम करना है. हम यह चाहते हैं कि गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा मिले. हमने किसानों को लाभ देने के लिए खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया है ताकि किसानों को उसका लाभ मिले.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे के रूट में आने वाले सभी शहरों और गांवों के लोगों के जीवन में बहुत परिवर्तन आयेगा. यूपी की सरकार बहुत बेहतरीन काम कर रही है और इससे गरीबों को फायदा हो रहा है.प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी हो या योगी सबका परिवार आम जनता है और आपके सपनों को साकार करना हमारा दायित्व है. हम यह कोशिश करते हैं कि हवाई चप्पल पहनने वाले का ऐसा विकास हो कि वह ‘एक्सप्रे वे’ का ही हवाई यात्रा का भी आनंद ले. हमारी सरकार देश के पूर्वी हिस्से को विकास का नया कोरिडोर बनाने के लिए काम कर रही है. हम शिक्षण संस्थान को सुधार रहे हैं और क्षेत्र में संतुलित विकास लाना चाहते हैं. हम बिना किसी भेदभाव के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के लिए काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पूर्वांचल एक्सप्रे वे’ की नींव रखी. यह ‘एक्सप्रेस वे’ 304 किलोमीटर तक फैला होगा और इसमें उत्तर प्रदेश के नौ जिले शामिल होंगे. इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘पूर्वांचल एक्सप्रे वे’ उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश को ऊंचाई देगा. इस एक्सप्रेस वे के निर्माण में कुल 23,000 रुपये खर्च होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें