23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल में बंद 60 बंदियों ने पास की यूपी बोर्ड की परीक्षा

हरीश तिवारी लखनऊ: यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के रिजल्ट में विभिन्न जेलों में बंद 60 बंदियों ने सफलता हासिल की है. इस बार 99 बंदियों ने परीक्षा दी थी. यूपी बोर्ड के द्वारा जारी रिजल्ट के मुताबिक हाईस्कूल परीक्षा के लिए फिरोजाबाद जेल के आठ बंदियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन सात ने […]

हरीश तिवारी

लखनऊ: यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल के रिजल्ट में विभिन्न जेलों में बंद 60 बंदियों ने सफलता हासिल की है. इस बार 99 बंदियों ने परीक्षा दी थी. यूपी बोर्ड के द्वारा जारी रिजल्ट के मुताबिक हाईस्कूल परीक्षा के लिए फिरोजाबाद जेल के आठ बंदियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन सात ने ही परीक्षा दी. इनमें से6 सफल हुए हैं. लखनऊ जेल के पांच बंदियों ने परीक्षा दी और पांचों कामयाब हो गये. फैजाबाद जेल के तीन बंदी परीक्षा में शामिल हुए और तीनों पास हो गये. फर्रूखाबाद जेल से भी परीक्षा देने वाले सभी छह बंदी सफल हुए हैं.

हाईस्कूल परीक्षा के लिए कुल 81 बंदियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 52 ही परीक्षा में शामिल हुए और इनमें से 32 उत्तीर्ण हो गये. सबसे ज्यादा बरेली से 16 बंदियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 13 बंदी परीक्षा में शामिल हुए थे, लेकिन सभी फेल हो गये.

इंटरमीडिएट में विभिन्न जेलों में बंद 47 बंदियों ने परीक्षा दी थी और इनमें से 28 को सफलता हासिल हुई है. सबसे ज्यादा लखनऊ जेल के 11 बंदियों ने परीक्षा दी थी और इनमें से 9 उत्तीर्ण हुए हैं. फिरोजाबाद जेल के सात बंदी परीक्षा में शामिल हुए, मगर इनमें से केवल दो ही सफल हो पाये. इसी तरह बरेली जेल के आठ बंदियों ने परीक्षा दी, लेकिन कामयाबी सिर्फ तीन को ही मिल पायी. शाहजहांपुर जेल से दो बंदी ने परीक्षा दी थी और दोनों पास हो गये. इस परीक्षा में ज्यादातर बंदी दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

सपा देगी टाॅपरों को लैपटॉप
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी 10वीं और 12वीं के 11-11 टॉपर्स को अपने पास से लैपटॉप देने का ऐलान किया है. अखिलेश ने ट्विटर के जरिये घोषणा की है कि यूपी बोर्ड में हाईस्कूल और इंटर दोनों परीक्षाओं में मेरिट लिस्ट में जो सर्वप्रथम 11-11 छात्र-छात्राएं आये हैं, हम उन्हें अपनी तरफ से लैपटॉप देकर उनका उत्साहवर्धन करेंगे. सपा की पिछली सरकार ने इंटर पास छात्र-छात्राओं के लिए लैपटॉप वितरण योजना लागू की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें