25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लखनऊ को नेपाल से जोड़नेवाले राजमार्ग पर पुल धंसने से आवागमन बंद, सैकड़ों गाड़ियां फंसी

लखनऊ / बहराइच : लखनऊ को नेपाल से जोड़नेवाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर घाघरा नदी पर बने पुल का एक खंभा धंस जाने के कारण वाहनों का आवागमन मंगलवार की सुबह बंद कर दिया गया. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एनके यादव ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-28 पर बने घाघरा पुल की कोठी नंबर […]

लखनऊ / बहराइच : लखनऊ को नेपाल से जोड़नेवाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर घाघरा नदी पर बने पुल का एक खंभा धंस जाने के कारण वाहनों का आवागमन मंगलवार की सुबह बंद कर दिया गया. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एनके यादव ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-28 पर बने घाघरा पुल की कोठी नंबर छह की बेयरिंग खिसकने से पुल एक दिशा से लगभग चार इंच नीचे खिसक गया. इस वजह से उस पर आवागमन बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सुबह खंभे के धंसते ही अलर्ट जारी कर पुल पर एक दिशा में आवागमन को रोका गया था, लेकिन बाद खतरा भांपते हुए इसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुल पर आवागमन बंद होने से बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर तथा गोंडा जिलों और पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के बांके, बर्दिया जिलों तथा नेपालगंज शहर से लखनऊ जानेवाली बसों और अन्य वाहनों को दूसरे रास्तों से रवाना किया जा रहा है. ये वाहन अब अयोध्या-फैजाबाद अथवा चहलारीघाट के रास्ते सीतापुर जिले के रेऊसा व कुछ इलाकों के वाहन लखीमपुर होकर भेजे जा रहे हैं. फिलहाल लखनऊ से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तकनीकी विशेषज्ञों ने पहुंच कर पुल की मरम्मत शुरू कर दी है.

मालूम हो कि बहराइच-बाराबंकी सीमा पर वर्ष 1984 में बना करीब एक किलोमीटर लंबा पुल बेहद महत्वपूर्ण है. इस पर से बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती जिलों और नेपाल के तमाम इलाकों से बाराबंकी और लखनऊ आने-जानेवाली हजारों गाड़ियां रोजाना गुजरती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें