38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”पद्मावत” के विरोध में यूपी के सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन, ”दीपिका” की नाक काटने वाले को इनाम की घोषणा

लखनऊ/कानपुर : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज होने के एक दिन पहले राजधानी के कई माल मल्टीप्लेक्स और सिनेमा थियेटरों पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी स्वयं को करणी सेना का कार्यकर्ता बता रहे थे. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने प्रदेश के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपदों को पुलिस […]

लखनऊ/कानपुर : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज होने के एक दिन पहले राजधानी के कई माल मल्टीप्लेक्स और सिनेमा थियेटरों पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी स्वयं को करणी सेना का कार्यकर्ता बता रहे थे. अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने प्रदेश के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपदों को पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) द्वारा फिल्म पद्मावत के रिलीज होने के संबंध में सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये है.

आनंद कुमार ने कहा है कि स्थानीय अभिसूचना इकाई के अधिकारियों/कर्मचारियों को सतर्क कर दिया जाये कि शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये एवं विभिन्न अभिसूचना इकाईयों के माध्यम से प्राप्त होने वाली लाभप्रद सूचनाओं के आधार पर समय रहते प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाये. उन्होंने कहा कि यद्यपि लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता द्वारा प्रतिक्रियास्वरूप धरना-प्रर्दशन किया जा सकता है. लेकिन, किसी व्यक्ति अथवा जातीय/राजनैतिक संगठनों द्वारा कानून को अपने हाथ में लेने अथवा कानून-व्यवस्था को कुप्रभावित करने का प्रयास किया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कड़ी वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाये.

इस बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अहसन ने आज कहा कि यह विवाद भारतीय जनता पार्टी की साजिश है ताकि आम आदमी के मुद्दों से जनता का ध्यान हटाया जा सके. उन्होंने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को संभाल पाने में नाकाम साबित हुई है. विवादास्पद फिल्म पद्मावत के 25 जनवरी को प्रदर्शित होने से पहले राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ से मुलाकात की और उनसे राज्य में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. दो दिन पहले सोमवार को राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी से मिले थे और उनसे फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

दीपिका की नाक काटने वाले को इनाम : क्षत्रिय महासभा
कानपुर : विवादास्पद फिल्म पद्मावत रिलीज के एक दिन पहले कानपुर क्षत्रिय महासभा ने आज घोषणा की कि जो भी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक काटेगा, उसे नकद पुरस्कार दिया जायेगा. क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राजावात ने आज कहा, ‘हमने कानपुर वासियों से इनाम के तौर पर करोड़ों रुपये की धनराशि एकत्र की है और जो भी दीपिका पादुकोण की नाक काट कर लायेगा उसे यह इनाम की धनराशि दी जायेगी.’ इससे पहले क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं ने शहर के शिक्षक पार्क में फिल्म पर प्रतिबंध की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि फिल्म के प्रदर्शन को देखते हुये शहर में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किये गये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें