29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेठी पहुंचने से पहले रायबरेली में राहुल गांधी ने की हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना

रायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत यहां के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना से की. अमेठी जाते हुए राहुल यहां रुके और हनुमान मंदिर में दर्शन किये. राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली पहुंचे और लखनऊ रायबरेली मार्ग पर स्थित चुरवा हनुमान […]

रायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत यहां के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना से की. अमेठी जाते हुए राहुल यहां रुके और हनुमान मंदिर में दर्शन किये. राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली पहुंचे और लखनऊ रायबरेली मार्ग पर स्थित चुरवा हनुमान मंदिर में पूजा की. मंदिर में उन्होंने करीब 10 मिनट बिताया. इससे पहले राजधानी लखनऊ पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता राम कुमार ने बताया कि राहुल गांधी अक्सर अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी आते हैं. संभवत: ऐसा पहली बार है, जब उन्होंने यहां के मंदिर में पूजा की. राजनीतिक हलकों में इसे हिंदुत्व कार्ड से जोड़ कर देखा जा रहा है. वह 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करने के इरादे से राहुल राज्य के दौरे पर हैं. इससे पहले राहुल नौ सितंबर, 2016 को अयोध्या स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर गये थे. बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के बाद वह अयोध्या जानेवाले वह नेहरू-गांधी परिवार के ऐसे पहले सदस्य हैं. हनुमान गढ़ी, अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. हनुमान गढ़ी में दर्शन से पहले राहुल ने महंत ज्ञानदास से मुलाकात की थी.

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने 20 मंदिरों में दर्शन किये थे. चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना भी की थी. खुद को शिव भक्त बतानेवाले राहुल ने कहा था कि वह गुजरात की बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. बहरहाल, राहुल की इस रणनीति ने काम भी किया और कांग्रेस ने राज्य में 77 सीटों पर जीत दर्ज की तथा उसका मत प्रतिशत 2012 के 39 प्रतिशत के मुकाबले बढ़ कर 41.5 प्रतिशत हो गया. इस बीच, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश में राहुल के मंदिर जाने से आगामी लोकसभा चुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें