40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: ’22 लोगों के पास देश की 70 करोड़ आबादी के बराबर पैसा’ अमरोहा में बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: यूपी के अमरोहा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला किया. उन्होंने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की 70 करोड़ आबादी के बराबर पैसा सिर्फ देश के 22 लोगों के पास है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बैंकों का सारा पैसा उन्हें दे दिया है.

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में चुनाव प्रचार करने यूपी के अमरोहा पहुंचे. यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल ने कहा कि आज 22 लोगों के पास देश की 70 करोड़ आबादी के बराबर पैसा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने बैंकों का सारा पैसा उन्हें दे दिया है. राहुल गांधी ने बताया कि यह सारा पैसा बैंक से आता है. यह आपका पैसा है जो जीएसटी से आता है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत के ये अरबपति देश में चीनी उत्पाद बेचते हैं.  उन्होंने कहा कि छोटे स्तर के व्यवसायी और कारीगर जो मेक इन इंडिया बना सकते हैं पीएम मोदी उनके लिए नोटबंदी और जीएसटी लेकर आए हैं.

बीजेपी खत्म करना चाहती है संविधान: राहुल गांधी

मंच से बोलते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी संविधान को खत्म करने में लगी है. जबकि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन खड़ा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं का कहना है कि हम जीत गये तो संविधान को बदल देंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने अरबपतियों के  16 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ कर दिए. उन्होंने अडानी को एयरपोर्ट से लेकर बिजली तक दे दिए.

अरबपतियों के जेब में जा रहा है गरीबों का पैसा

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में देश में ओबीसी (OBC), दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग की आबादी कितनी है किसी को नहीं पता है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि सरकार नहीं चाहती कि आपको पता चले कि देश में आपकी भागीदारी कितनी है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सबसे बड़ी 200 कंपनियों, मीडिया कंपनियों  के मालिकों की लिस्ट में पिछड़े, आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग नहीं मिलेंगे. लेकिन सरकार पिछड़े, आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक और सामान्य वर्ग के लोगों से पैसे लेकर चंद अरबपतियों के जेब में डालती है.

हम ला रहे हैं पहली नौकरी पक्की योजना- राहुल गांधी

अमरोहा से बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के अरबपतियों के बेटे जॉब मार्केट में जाने से पहले अप्रेंटिसशिप करते हैं इसके बाद वो स्थायी नौकरी में जाते हैं.  राहुल ने कहा कि लेकिन यह सुविधा देश के बेरोजगार युवाओं को कभी नहीं मिली.  इसलिए हम एक नई योजना लाए हैं जिसका नाम है पहली नौकरी पक्की. इस योजना के तहत हम हिंदुस्तान के सभी ग्रेजुएट, डिप्लोमा धारक को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रहे हैं. एक साल आपकी ट्रेनिंग सरकारी ऑफिस, प्राइवेट कंपनियों और पब्लिक सेक्टर में होगी और आपको 1 लाख रुपए मिलेंगे.

जुमला देने वाले अब दे रहे हैं गारंटी

वहीं, अमरोहा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे थे. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी मंच से बीजेपी पर करारा हमला किया. अखिलेश यादव ने कहा कि जुमला देने वाले अब गारंटी दे रहे हैं. ये उनकी गारंटी नहीं बल्कि घंटी है. हमें उनकी गारंटी नहीं चाहिए. हमें बाबा साहेब भीमराव की गारंटी चाहिए. अंबेडकर का संविधान हमें अधिकार और सम्मान दिलाएगा, 2024 का चुनाव हमारे भविष्य के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए भी है.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: लोकतांत्रिक प्रक्रिया को दरकिनार कर कानून बना रहा केंद्र, बीजेपी पर भड़कीं प्रियंका गांधी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें