1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh shivpal yadav reconstitutes his party akhilesh yadav rkt

UP: चाचा-भतीजे में तनातनी खत्म! अखिलेश यादव की सलाह को झटपट मान गए शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रसपा के छात्र सभा, लोहिया वाहिनी समेत 9 विंग के प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
शिवपाल यादव और अखिलेश यादव
शिवपाल यादव और अखिलेश यादव
Social Media

Uttar Pradesh News: चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच अक्सर अनबन की खबरें सामने आती हैं. पर इस बार मामला बिल्कुल अलग है. भतीजे की सलाह शायद चाचा को इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने झटपट उसपर अमल कर लिया. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों के करीब दो महीने बाद शिवपाल यादव ने अब अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पुनर्गठन का काम शुरू कर दिया है. शिवपाल यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने प्रसपा के छात्र सभा, लोहिया वाहिनी समेत 9 विंग के प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान कर दिया. शुक्रवार को छात्र सभा, लोहिया वाहिनी, यूथ ब्रिगेड, पिछड़ा वर्ग, महिला सभा, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, अधिवक्ता सभा, शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष नामित किए.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गुरूवार को अपने चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव पर प्रतिक्रिया देते हुए बड़ी सलाह दी थी. झांसी में एक प्रेस वार्ता में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा- "शिवपाल जी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं,वो अपने दल को मज़बूत करें." अखिलेश यादव के इस बयान के दूसरे दिन ही शिवापल यादव अपने पार्टी के पुनर्गठन का ऐलान किया. बता दें कि विधानसभा चुनाव में सपा और प्रसपा गठबंधन को मिली हार के बाद से ही चाचा और भतीजे में मनमुटाव की खबरें आ रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें