1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh azam khan wife tanzima fatima and abdullah azam surrendered in mp mla court rkt

UP: आजम खान की पत्नी और बेटे अब्दुल्ला ने कोर्ट में किया सरेंडर, जानें पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम ने गुरुवार को रामपुर की एक विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया. कई तारीखों पर हाजिर न होने के चलते अदालत ने अब्‍दुल्‍ला आजम और उनकी मां डॉ.तंजीन फातिमा के खिलाफ वारंट जारी हो गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान
आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान
सोशल मीडिया

Uttar Pradesh News: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम ने गुरुवार को रामपुर की एक विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया. स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम के विरुद्ध कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. बता दें कि दो जन्‍म प्रमाणपत्र मामले में कई तारीखों पर हाजिर न होने के चलते अदालत ने अब्‍दुल्‍ला आजम और उनकी मां डॉ.तंजीन फातिमा के खिलाफ वारंट जारी हो गया था.

इस मामले में आजम खान की पत्नी तजीन फाति‍मा और अब्दुल्ला आजम ने गैरहाजिरी का माफीनामा दाखिल किया था. इसको कोर्ट ने निरस्त कर दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 मई को होगी. इस दिन अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा को कोर्ट के समक्ष उपस्थित होना था. यद‍ि ऐसा नहीं हुआ तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती थी.

मामले की अगली सुनवाई 16 मई को

इस संबंध में सरकारी वकील अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया कि एमपी एमएलए कोर्ट में क्राइम नंबर 4/19 जो दो जन्म प्रमाण पत्र मामले की सुनवाई की गई. इस पत्रावली में गवाह मनोज पाठक जी प्रोक्यूएशन की ओर से उपस्थित थे. उनसे बचाव पक्ष को जिरह करनी थी. बचाव पक्ष ने अभियुक्त तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की ओर से हाजिरी में न आ पाने संबंधी प्रार्थना पत्र को पेश किया. इसे न्यायालय ने निरस्त करते हुए दोनों की गैर जमाती वारंट (NBW) जारी कर दिए. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 मई को होगी.

वहीं आजम खान को गुरुवार को जल निगम भर्ती घोटाले में पेशी के लिए भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच सीतापुर जेल से लखनऊ लाया गया. यहां सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी हुई. घोटाले में आरोपी बनाए गए आजम खान पर आरोप तय करने के लिए उन्‍हें पेश किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें