1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up acs home awanish awasthi said in last two years properties worth rs 2068 cr seized nrj

UP में बुलडोजर चलाकर बीते 2 साल में खाली कराई गई 2068 करोड़ की प्रॉपर्टी, सरकार का दावा नहीं थमेगी रफ्तार

यूपी में हर रोज सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ का बुलडोजर कहीं न कहीं गाज ग‍िरा रहा है. शन‍िवार को उत्‍तर प्रदेश के एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने बताया क‍ि प‍िछले दो साल से यूपी में बुलडोजर की कार्रवाई करके 2068 करोड़ रुपए की अवैध सम्‍पत्‍त‍ि को कब्‍जे से मुक्‍त कराया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Additional Chief Secretary (Home) Awanish Awasthi
UP Additional Chief Secretary (Home) Awanish Awasthi
ANI Image

Lucknow News: यूपी में बुलडोजर चलाकर प्रदेश में माफिया और अपराधियों की अवैध प्रॉपर्टीज को जमींदोज करने की कार्रवाई चल रही है. यूपी में हर रोज सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ का बुलडोजर कहीं न कहीं गाज ग‍िरा रहा है. शन‍िवार को प्रदेश के एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने बताया क‍ि प‍िछले दो साल से यूपी में बुलडोजर की कार्रवाई करके 2068 करोड़ रुपए की अवैध सम्‍पत्‍त‍ि को कब्‍जे से मुक्‍त कराया गया है.

एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी बोले...

उन्‍होंने एक बयान में कहा क‍ि पिछले 2 साल में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हुई है. 2068 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. जब हम किसी संपत्ति को जब्त करते हैं तो हम यह भी देखते हैं कि निर्माण वैध है या नहीं और तदनुसार इसे नष्ट करने के लिए कार्रवाई की जाती है जिसे बुलडोजिंग भी कहा जाता है. इसके आगे उन्‍होंने कहा क‍ि जमीनी स्‍तर पर बुलडोजिंग की कार्रवाई का सीधा असर द‍िख रहा है. उन्‍होंने कहा, 'हम इसे तब तक करते रहेंगे जब तक अपराध खत्म नहीं हो जाता. सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने अपराधियों और माफियाओं की सजा दर बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. हम अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं.'

योगी सरकार का दावा नहीं हो रहा पक्षपात

हालांक‍ि, उत्‍तर प्रदेश में हो रही बुलडोजर की कार्रवाई अब स‍ियासी हथ‍ियार की तरह इस्‍तेमाल की जाने की बात कही जा रही है. प्रदेश में भाजपा खेमे का व‍िरोध करने वालों का कहना है क‍ि यूपी में अपराधियों के नाम स‍ियासी मुनाफा हास‍िल करने के लिए यह प्रयोग क‍िया जा रहा है. मगर राज्‍य सरकार की ओर से ऐसे सभी आरोपों को स‍िरे से खार‍िज किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें